Close

Big News: मैनपुर पहाड़ी पर नक्सली कैंप ध्वस्त, सुरक्षा बल के जवानों ने चलाया संयुक्त ऑपरेशन, बड़ी मात्रा में सामान बरामद

गरियाबंद। गरियाबंद जिले की मैनपुर विकासखंड के दूरस्थ कुल्हाड़ीघाट पहाड़ी के ऊपर नक्सली कैंप को ध्वस्त करने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है मिली जानकारी के अनुसार मैनपुर विकासखंड के मटाल पहाड़ी पर डेरा जमाए नक्सलियों के कैंप को सुरक्षा बल के जवानों ने ध्वस्त कर दिया है. बता दें कि नक्सली कैंप की सूचना पर सी आर पी एफ ई 65, डीआरजी व सीआरपीएफ की टीम ने संयुक्त ऑपरेशन चलाया था. इस दौरान कैंप पर हमला से पहले डेरा छोड़ नक्सली भाग निकले.

गरियाबंद पुलिस अधीक्षक अमित तुकाराम कांबले को मिली तकनीकी जानकारी के आधार पर आज भालूडीगी के नजदीक मटाल के पास नक्सली कैंप को ध्वस्त करने में जिला पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. डीआरजी कमांडेट वी के सिंह के नेतृत्व में जिला पुलिस बल की ई30, सीआरपीएफ 65 बटालियन साथ मिलकर संयुक्त ऑपरेशन चलाया. कुल्हाड़ीघाट कैंप से 15 किमी ऊपर पहाड़ों की खड़ी चढ़ाई कर जवान सीधी मुकाबला के लिए पहुंच गए. तब कैंप में मौजूद 25 से 30 नक्सली मौजूद थे.

कैंप में फायर से पहले ब्लास्ट की आवाज सुनकर नक्सली चौकन्ना हो गए. जवानों के साहस के आगे माओवादी बिना मुकाबला किए मैदान छोड़कर भाग खड़े हुए. पुलिस अधीक्षक गरियाबंद अमित तुकाराम कांबले ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि कैंप से किराना सामान, छाता, ठंड के कपड़े, पिठ्ठू बैग,साहित्य व बर्तन समेत दैनिक उपयोगी सामान जब्त किया गया है.

 

scroll to top