Close

Breaking- 6 फीसदी से ज्यादा महंगाई भत्ते की बढ़ोतरी पर सीएम का ना.. कहा हड़ताल से डरा कर डीए नहीं बढ़वा सकते

रायपुर। डीए बढ़ाने के मामले में कर्मचारी, अधिकारी महासंघ की बैठक मामले पर मुख्यमंत्री ने दो टूक कहा कि 6 फीसदी से अधिक महंगाई अभी संभव नहीं। इस दौरान फेडरेशन के नेताओं से सीएम नाराज भी हुए।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कल कर्मचारी, अधिकारी महासंघ के पदाधिकारियों के साथ छह प्रतिशत डीए बढ़ाने की बात हुई थी। सरकार इसके लिए तैयार है, मगर इससे अधिक अभी संभव नहीं है।

सीएम ने कहा कि हम डीए बढ़ाने से इंकार नहीं कर रहे, मगर फिलहाल नहीं। उन्होंने कहा कि सरकार की वित्तीय स्थिति और अच्छी होगी तो निश्चित तौर पर डीए और बढ़ाया जाएगा। इस दौरान फेडरेशन के नेताओं से मुख्यमंत्री किंचित नाराज भी हुए।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आगे कहा कि आप लोग मुझे हड़ताल से डरा कर डीए नहीं बढ़वा सकते। समय आएगा तो हम खुद डीए बढ़ा देंगे। कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के पदाधिकारियों की आज शाम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात हुई। सीएम हाउस में डीए और एचआरए के लिए करीब 15 मिनट चर्चा हुई।

इस दौरान फेडरेशन के नेताओं ने पहले अपना पक्ष रखा। इसके बाद सीएम बोले।फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा ने मुख्यमंत्री से हड़ताल अवधि का वेतन देने का आग्रह किया तो मुख्यमंत्री सहजता से बोले, उसमें कोई दिक्कत नहीं, वो मिल जाएगा। इसके बाद फेडरेशन के नेता वापिस आ गए।

अभी कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन की एक और बड़ी बैठक चल रही है। इस बैठक में ही आखरीतौर पर निर्णय लिया जाएगा। 22 अगस्त को प्रस्तावित आंदोलन पर कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन का रुख बैठक में तय होगा। अब फेडरेशन की बैठक में तय किया जाएगा कि 22 अगस्त से प्रस्तावित हड़ताल वापिस लिया जाए या कंटीन्यू रखा जाए। कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के साथ मुख्यमंत्री की वार्ता खत्म हो गई है।

scroll to top