Close

नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता ने दिया बच्चे को जन्म, शिकायत करने पर पुलिस ने नहीं दिखाई थी दिलचस्पी

कोरबा। बालको नगर क्षेत्र की किशोरी के साथ इस इलाके में रहने वाले युवक ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। इसके प्रभाव से किशोरी को गर्भ ठहर गया। जब तक यह बात परिजनों को पता चलती काफी विलंब हो चुका था। महिला पुलिस अधिकारी को जानकारी देने पर उसने दिलचस्पी नहीं ली और इस बीच पीड़िता ने एक बच्चे को जन्म दे दिया। इस पूरे मामले में महिला अधिकारी के रवैया पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

महिलाओं के साथ होने वाले अपराध के मामले में पुलिस को तुरंत और प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बावजूद कुछ मामलों में कोई और नहीं बल्कि पुलिस विभाग की महिला अधिकारी उदासीनता बरतने से बाज नहीं आ रही है। बालको नगर थाना क्षेत्र से संबंधित एक मामले में नाबालिक पीड़िता के द्वारा अपने साथ दुष्कर्म होने की जानकारी महिला अधिकारी को दी गई। पूरा विषय बताने पर अधिकारी ने कार्रवाई करने के बजाय दूसरे पक्ष को बुलाया। दोनों की बात सुनी। इस घटना के एक सप्ताह बाद पीड़िता ने मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में एक शिशु को जन्म दिया। उसके परिजन ने बताया कि घटना की शिकायत करने के लिए हम लोग महिला अधिकारी से मिले थे जिस पर उसने दोनों पक्षों की गरीबी और आपसी रिश्तों का जिक्र करते हुए राजीनामा कर लेने पर जोर दिया।

नाबालिग के प्रसव होने और बच्चे को जन्म देने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी जिले में इस प्रकार की घटनाएं हो चुकी है । यह सब विकृतियों की ओर इशारा करती हैं । हालिया घटनाक्रम में अस्पताल से प्रतिवेदन मिलने पर यहां की चौकी पुलिस ने संबंधित पक्ष का बयान लिया है। देखना होगा कि इस दिशा में आगे पुलिस क्या कुछ कदम उठाती है

scroll to top