Close

कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी और सीएम साय को खून से लिखा खत

छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव अभिषेक कसार ने हसदेव की जंगल कटाई रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को लिखा अपने खून से पत्र (letter with blood) लिखा है। प्रदेश सचिव कसार ने बताया कि भाजपा की प्रदेश में सरकार बनने के बाद से लगातार हसदेव के जंगलों की कटाई की जा रही है, तब से युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा और प्रदेश प्रभारी पलक वर्मा के निर्देशानुसार पूरे प्रदेश में लगातार आंदोलन कर रही है।

पीएम मोदी को खून से लिखा खत: खून से लिखे पत्र में अभिषेक ने कहा कि “एक तरफ प्रभु श्री राम अयोध्या आ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ उनके ननिहाल को नष्ट किया जा रहा है.मैं अपने खून से पत्र लिखकर आपसे मांग करता हूं ,कि जिस हसदेव के जंगलों में प्रभु राम ने वनवास काटा, उसे अडानी की बुरी नजर से बचाइए. उसे कटने से बचाइए. हसदेव करें पुकार, जागो मोदी सरकार.”

साय से की आदिवासियों के जंगल को बचाने की मांग: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को खून से लिखे पत्र में अभिषेक ने कहा कि “आदिवासी होने के नाते आपकी नैतिक जिम्मेदारी है, आदिवासीयों के जल जंगल जमीन की रक्षा करना. मैं अपने खून से चिट्ठी लिखकर, आपसे इन मांगों को पूरा करने की अपील करता हूं।

इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि आपको आदिवासी मुख्यमंत्री बनाकर बीजेपी ने पेश किया है। आप जल जंगल जमीन की रक्षा करें सीएम विष्णुदेव साय। अगर आदिवासियों का घर छीन जाएगा, तो आदिवासी कहां रहेंगे, कैसे जियेंगे। उन्होंने खून के खत में आगे लिखा कि आप खुद आदिवासी समुदाय से आते हैं आपको तो अच्छे से पता होगा। हम अपने लहू से पत्र लिखकर मांग करते हैं। फर्जी ग्रामसभा की जांच कराइए और आदिवासियों को न्याय दिलाइए। राज्य को अडानीगढ़ बनने से बचना होगा।

scroll to top