Close

देश को कोरोना का टीका सौंपते हुए भावुक हुए पीएम मोदी, बोले- कई साथी अस्पताल से वापस नहीं लौटे

वैक्सीनेशन ड्राइव की शुरुआत के मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि हमारे वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों ने जब वैक्सीन के सुरक्षित और प्रभावी होने की पुष्टि की उसके बाद ही देश में इनके इस्तेमाल को मंजूरी दी गई है. इस दौरान पीएम मोदी ने देश के लोगों से अपील की है कि वो वैक्सीन को लेकर किसी तरह की अफवाह और दुष्प्रचार से बचकर रहें. पीएम मोदी ने कहा कि वैक्सीन को लेकर किसी भी तरह के प्रोपेगेंडा पर ध्यान ना दें.

वहीं वैक्सीनेशन को लेकर पीएम मोदी ने कई तरह की सावधानियां बरतने की अपील की है. अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि वैक्सीन की पहली और दूसरी खुराक के बीच, करीब एक महीने का अंतराल भी रखा जाएगा. दूसरी डोज लगने के दो हफ्ते बाद ही आपके शरीर में कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए ज़रूरी प्रतिरोधक क्षमता का विकास हो पाएगा. ऐसे में मेरा आपसे अनुरोध है कि पहली डोज लगाए जाने के बाद मास्क उतारने की गलती ना करें और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन करें. क्योंकि ये बात साफ है कि दूसरी खुराक लेने के तय वक्त के बाद ही इम्युनिटी विकसित हो सकती है.

वहीं देश में कोविड वैक्सीन अभियान की शुरुआत के मौके पर पीएम मोदी भावुक हो गए. पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कोविड वॉरियर्स का आभार जताते हुए कहा कि कई साथी अस्पताल से घर वापस नहीं लौट सके. पीएम मोदी ने कहा कि लोगों ने एक बहुत लंबी लड़ाई लड़ी है. कई माताओं ने अपनी संतानों को इस लड़ाई में खो दिया. देश के डाक्टरों और नर्सों ने निस्वार्थ भावना से लगातार काम किया. देश ने संकट की घड़ी में ना सिर्फ एकजुटता दिखाई बल्कि हर पल सतर्क रहकर कोरोना पर जीत हासिल करने की तरफ बढ़े. आत्मनिर्भर भारत के संकल्प का ही नतीजा है कि भारत ने बेहद जल्दी कोविड वैक्सीन हासिल कर ली है.

scroll to top