Close

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में बदलेगा मौसम, अगले 48 घंटों में बारिश के आसार, बढ़ेगी ठंड

रायपुर। छत्तीसगढ़ में तापमान में तेजी से बढोत्तरी हो रही है, लेकिन कल से छत्तीसगढ़ में मौसम फिर से बदल सकता है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक बारिश की चेतावनी दी है। उत्तर भारत सहित छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में 17 और 18 जनवरी को बारिश हो सकती है। बारिश की वजह से तापमान में तेजी से गिरावट और सर्द हवाओं से ठिठुरन बढ़ सकती है। ठंड का अभी फिलहाल सबसे ज्यादा असर सरगुजा में देखने को मिल रहा है। बिलापसुर के पेंड्रा सहित आसपास के क्षेत्र में भी तापमान 10 से नीचे पहुंच गयी है।

मौसम विभाग के अनुसार वर्तमान में कोई मजबूत सिस्टम एक्टिव नहीं है, लेकिन एक पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान और उत्तर भारत के बीच में बन रहा है। इसके प्रभाव से हवा का रुख बदल सकता है। कल से ही प्रदेश के कुछ हिस्सों में मौसम में बदलाव हो सकता है, जबकि 17-18 जनवरी को बारिश हो सकती है। मौसम जहां शुष्क हो गया है वहीं हवा का रुख उत्तरी हो गया है। उत्तर से आने वाली बर्फीली हवा रात में सर्दी का अहसास करा रहीं है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में दिन मं हल्की गर्माहट और रात में ठंडक का अहसास बना रहेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक सरगुजा के अधिकांश हिस्सों में बादल छाये रहेंगे। कुछ जगहों पर बूंदाबांदी भी होगी, जिससे ठंडक बढ़ेगी। हालांकि 20 जनवरी के बाद तापमान में फिर से बदलाव होगा और धीरे-धीरे मौसम साफ होना शुरू हो जायेगा। मौसम विभाग के मुताबिक 20 जनवरी के बाद धीरे-धीरे तापमान में बढोत्तरी शुरू हो जायेगी और लोगों को ठंड से राहत मिल जायेगा।

 

scroll to top