Close

राशिफल : धन, सेहत और जॉब को लेकर इन 5 राशियों को हो सकती है परेशानी, जानें अपना आज का दिन

राशिफल : पंचांग के अनुसार आज पौष मास की शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है. चंद्रमा मीन राशि में गोचर कर रहे हैं. आज उत्तराभाद्रपद नक्षत्र है. आज कुछ राशियों को धन और करियर के मामले में सावधान रहने की जरूरत है. मेष, वृष और मीन राशि वालों को आज बातों का विशेष ध्यान रखना होगा. सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन जानते हैं, भविष्यफल.

मेष- आज मुसीबतों से बाहर निकलने के लिए हनुमानजी की आराधना करना लाभकारी रहेगा. अपनों के प्रति अधिक विश्वास बनाए रखें. दूसरे भ्रमित करके आपसे सिर्फ लाभ निकलवाने के प्रयास में रहेंगे. नौकरी में स्थानांतरण की संभावना बन रही है. बिजनेस में चल रही रुकावटों के चलते आप परेशान रह सकते हैं, थोड़ा धैर्य के साथ काम करें. युवा वर्ग को थोड़े प्रयास से अच्छे अवसर मिल सकते हैं. मादक पदार्थों के सेवन से दूर रहें, जो पहले से नशा कर रहे हैं उन्हें तत्काल से छोड़ना होगा. गंभीर बीमारी के शिकार हो सकते हैं. परिवार के सभी लोगों को अपने खाली समय का पूरा आनंद लेना चाहिए.

वृष- आज रिश्तों के महत्व को समझना होगा. वाद विवाद में न फंसे. आज नकारात्मक ग्रह झगड़ा करा सकते हैं. कामकाज के दौरान उच्चाधिकारियों का दबाव रहेगा. ज्यादा कार्यों को समय के अंदर पूरा करना पड़ सकता है. व्यापारियों को कुछ तनाव हो सकता है. लेन-देन संबंधी मामलों में निष्पक्षता और पारदर्शिता बनाए रखनी होगी. स्वास्थ्य के लिहाज से नियमित व्यायाम को दिनचर्या में शामिल करें अन्यथा गंभीर रोगों की चपेट में आ सकते हैं. युवा वर्ग मानसिक रूप से तनाव में रहेगा. अभिभावकों को आगे बढ़कर समर्थन करने की जरूरत है. घर में कोई बड़ा बदलाव कर रहे हैं तो बड़ों की राय लेना न भूलें.

मिथुन- आज अनचाहे खर्चों की लिस्ट आर्थिक नुकसान पहुंचा सकती है. इसलिए ख़रीददारी के वक्त बजट को ध्यान में रखें. संभव है कि किसी अनचाहे कारण से दिन भर मूड ऑफ रहे फिर भी धैर्य के साथ अपने नियमित कार्यों को करते रहें. कोई उलझन महसूस हो रही है तो बड़े अधिकारी या प्रभावशाली लोगों से सलाह लेना श्रेय कर होगा. सभी के साथ फोन पर संपर्क बनाए रखें. कारोबारी कोई भी डील पक्की करने से पहले सोच विचार कर लें. सेहत के लिहाज से दिन लगभग सामान्य रहने वाला है. मनपसंद खानपान करने में कोई समस्या नहीं है. दोस्तों से बातचीत करने पर मन प्रसन्नचित रहेगा.

कर्क- आज विनम्र स्वभाव रिश्तों को मजबूत करेगा. ऑफिस में भी लोग तारीफ करेंगे. अपनी योग्यता से निकट भविष्य में अच्छी सफलता पाने के करीब हैं. सैन्य विभाग से जुड़े लोगों को अभी धैर्य रखने की जरूरत होगी. बर्तन के बड़े कारोबारियों को अच्छा मुनाफा होगा. फुटकर कारोबारियों को ग्राहकों की पसंद और नापसंद के हिसाब से स्टॉक जुटाना चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर परिस्थितियां अनुकूल हैं. कोशिश करें कि गर्म पानी अधिक पीएं, डिहाइड्रेशन की आशंका है. युवा वर्ग को प्लेसमेंट के लिए दौड़धूप करनी होगी. विद्यार्थियों को समय की बर्बादी से बचना होगा. बच्चे शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. परिवारजनों के बीच प्रेम बढ़ेगा.

सिंह- आज का पूरा दिन पेंडिंग काम निपटाने में व्यस्त रहना पड़ेगा. दिनभर की व्यस्तता के बाद शाम को परिस्थितियां ठीक होंगी. इसके बाद आप मनपसंद काम या मनोरंजन करने का अवसर मिलेगा. ऑफिशियल कामकाज को बेहतर ढंग से निकालने के लिए बेहतर पुख्ता प्लानिंग में जुट जाएं. कामकाज के दौरान ई-मेल पर नजर बनाए रखें. आशंका है कि कोई महत्वपूर्ण मेल नजर से फिसल सकती है. युवा वर्ग का मन न हो तो पढ़ाई पर ब्रेक लगाकर मनपसंद कार्य कर सकते हैं. हेल्थ को लेकर तली-भुनी चीजों से दूर रहें और भोजन हल्का करें. व्यायाम पर पूरा फोकस करें. माता-पिता का ध्यान रखें.

कन्या- आज के दिन निराशा के भंवर से उठने के लिए पुस्तकों को अपना मित्र बनाना लाभदायक होगा. लोगों को मुंहतोड़ जवाब देने की जरूरत है, पुख्ता तथ्यों के साथ खुद को प्रभावशाली ढंग से प्रस्तुत करें. सहकर्मी और अधीनस्थ बदले की भावना से आपको परेशान कर सकते हैं, इसलिए सतर्कता बरतें. कारोबारी बिजनेस के शुरुआती दौर में पैसे की तंगी से परेशान रह सकते हैं, लेकिन जल्द परिस्थितियां आपके अनुकूल हो जाएंगी. सेहत को देखते हुए दिन बेहतर है, बच्चों या बुजुर्गों को बेहद जरूरी होने पर ही बाहर निकलने का प्रयास करना चाहिए. घरेलू विवाद न बढ़ने दें, संभव हो तो खुद पहल कर जल्द समाधान निपटारा कराएं.

तुला- आज के दिन मन में दूसरों के प्रति को शंका का बीज न बोएं. कोई भी काम जल्दबाजी में करने से बचें, इससे गलतियां होंगी. ऑफिशियल कामकाज के दौरान ऑनलाइन वर्किंग में डाटा लॉस होने की आशंका है. युवा करियर के लिहाज से कुछ नए कोर्स कर सकते हैं. समय अनुकूल है. विद्यार्थी अपने स्वभाव पर ध्यान न दें, अन्यथा सम्मान खो सकते हैं. शिक्षकों की बातों की अनदेखी न करें, समय का सदुपयोग ही सफलता दिलाएगा. स्वास्थ्य को लेकर अस्थमा रोगियों को सचेत रहना होगा. घर के युवाओं को परिवार के साथ टकराव से बचना होगा, अन्यथा बड़ों की नाराजगी से आपको ही नुकसान होगा.

वृश्चिक- आज के दिन जिन लोगों का जन्मदिन है, वह मीठे का दान करें. नकारात्मक चीजों का त्याग करना ही लाभकर होगा. सहकर्मियों के प्रति अपने व्यवहार और प्रसन्नता का भाव रखें. लाइफ पार्टनर ही बिजनेस पार्टनर है तो व्यापार में लाभ की प्रबल संभावना है. कानूनी कार्यवाही से बचने के लिए सभी जरूरी कागजात पूरे रखें. युवा पढ़ाई पर निरंतर ध्यान दें, याद किए गए टॉपिक भूलने की आशंका है. विद्यार्थियों को समय के सदुपयोग की जरूरत है. जो लोग पहले से बीमार हैं, उन्हें आज आराम मिलेगा. फिर भी दवाइयों और दिनचर्या को लेकर लापरवाही न बरतें. पारिवारिक मामलों में दिन सामान्य रहेगा.

धनु- आज कोई जरूरतमंद सहयोग मांग रहा हो तो पूरे खुले दिल के साथ उसकी मदद करें. सामाजिक संपर्कों को बढ़ाने की दिशा में काम करना होगा. नौकरी के लिए निराशा हाथ लग सकती है. हतोत्साहित न हों, नए सिरे से प्रयास करने की जरूरत है. कारोबार कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी, लेकिन रिकवरी को लेकर धैर्य के साथ आगे बढ़ना होगा. करियर के लिए आज का दिन बेहद शुभ है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए भी आज सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य को लेकर योग और ध्यान पर फोकस करें. परिवार के पुराने विवादों को सुलझाने में सफलता मिलेगी. घर में छोटे सदस्यों की देखभाल पर ध्यान दें.

मकर- आज के दिन मन इधर-उधर की बातों में भटकेगा. खुद को सकारात्मक ऊर्जा से पूरी तरह केंद्रित रखें. मन व्यथित या उलझनों से घिरा है तो पूजा-पाठ कर खुद को शांत कर सकते हैं. ऑफिशल कामकाज नहीं बनने से तनाव भी बढ़ेगा लेकिन समझदारी के साथ काम करें. व्यापारियों की आज मनचाही इच्छाएं पूरी होने के संकेत हैं. मुनाफा या बड़ी डील के भी आसार हैं. युवा पढ़ाई पूरा करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना होगा. परिणाम खराब हो सकते हैं. पेट दर्द की आशंका है, दवाएं और एहतियात का ध्यान रखें. मित्रों का यदि खास दिन है तो उपहार आदि दे सकते हैं.

कुम्भ- आज के दिन नकारात्मक सोच से बचकर रहें, ऐसे विचार रखने वाले लोगों की संगति धीरे-धीरे छोड़ना ही लाभप्रद होगा. कार्यस्थल पर महत्वपूर्ण मीटिंग में मुख्य भूमिका निभानी पड़ सकती है. पूरी तैयारी के साथ ऑफिस जाएं. बॉस कामकाज के विवरण को लेकर आपको कॉल कर सकते हैं. सभी कागज और प्रोटोकॉल कंप्लीट रखें. व्यापारी वर्ग माल का पर्याप्त स्टॉक बनाएं. फुटकर कारोबारी अधिक लाभ कमाएंगे. जंक फूड या नॉनवेज फिलहाल न खाएं. स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. स्नेह के साथ एक दूसरे की बातों को सुने और समझें. परिवार में पिता के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा. मां की सेहत का भी ध्यान रखना होगा.

मीन- आज का दिन सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर है. अपना पसंदीदा कार्य करें. नए प्रयोग करना भी कारगर साबित होगा. मीडिया से जुड़े लोगों को सजग रहने की जरूरत है. व्यापारियों को आज बड़े मुनाफे हाथ लगेंगे. विद्यार्थियों को अध्यापक से या वरिष्ठजनों से सकारात्मक प्रोत्साहन मिलेगा. सेहत के लिए परिस्थितियां अनुकूल है लेकिन दुर्घटना की आशंका है. सीढ़ियों से उतरते और चढ़ते समय सतर्क रहें, गिरकर घायल होने की आशंका है. सभी के सहयोग के साथ पारिवारिक वातावरण सुखद बनाने में सफलता मिलेगी. परिवार में लंबे समय से आ रहे मनमुटाव को भुलाकर अपने रिश्तों को दोबारा मजबूत करने का समय है.

scroll to top