Close

साप्ताहिक राशिफल: वृषभ, तुला और मकर राशि वाले रहें सावधान हो सकता है नुकसान, जानें सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल: 24 जनवरी से 30 जनवरी 2022 तक का साप्ताहिक राशिफल सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. ग्रहों की चाल इस हफ्ते कुछ राशियों पर विशेष प्रभाव डाल रही है. ये सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा? आइए जानते हैं. साप्ताहिक राशिफल.

मेष- इस सप्ताह मन में आध्यात्मिक चेतना का प्रस्फुटन होगा, जिससे धार्मिक कार्यो और किताबों को पढ़ने में मन लगेगा.  ऑफिस में पदोन्नति के लिए अच्छा समय चल रहा है. अच्छे काम की तारीफ ऑफिस स्टाफ में होगी और बॉस भी प्रसन्न रहेंगे जिससे आय में वृद्धि की सम्भावनाएं भी दिख रहीं हैं. व्यापारिय़ों को यह सप्ताह अच्छी प्रगति दिलाने वाला है, व्यवसाय अच्छी गति पकड़ेगा. सेहत में अधिक फास्ट फूड के सेवन से वजन में बढ़ोतरी हो रही है जिसके लिए आपको अब सतर्क हो जाना चाहिए. वजन घटाने के लिए अपनी दिनचर्या में योग व व्यायाम को शामिल करें.  घर हो या बाहर आपकी लोकप्रियता बढ़ती नजर आ रही है, जिससे लोगों आपको पसंद करने लगेंगे.

वृष- इस सप्ताह पॉजिटिव सोच से इस उदासी को कम करने में मदद मिलेगी. कोई पुराना विवाद उभरकर आएगा, अर्थात पुराने शत्रु जो शांत बैठे थे उनके एक्टिव होने का समय है. ऑफिस में कार्यरत लोगों के लिए सहयोगियों के साथ अच्छा व्यवहार बना रहेगा. जिससे उनके बीच में अच्छे संबंध स्थापित होंगे. व्यापारी हो या नौकरीपेशा सभी लोग आजीविका के क्षेत्र में कठोर श्रम करते नजर आएंगे. परिश्रम का फल मिलेगा. हेल्थ में छोटी समस्या को भी हल्के में न लें. शराब पीते हैं तो इसको भी त्याग दे. पुराने मित्रों से संपर्क स्थापित होगा. घर की व्यवस्था बेहतर बनाए रखें. घर में सुख-साधनों में वृद्धि करें. अपनी छवि बनाए रखने के लिए लोगों से अच्छा व्यवहार करें.

मिथुन- इस सप्ताह ज्ञान में वृद्धि होगी, जिससे जीवन को संचालित करने के लिए अच्छी बातें सीखने को मिलेगा.सरकारी विभाग से जुड़े लोगों के लिए समय शुभता लेकर आने वाला है. काफी दिनों से कहीं धन अटका हुआ है तो उसे मिलने के पॉजिटिव साधन बनेंगे. सप्ताह अंत तक व्यापार में बड़े ग्राहकों से संपर्क करना चाहिए, ऐसा करने से व्यापार में सुधार होगा. कुछ परेशानियां आर्थिक समस्याओं से इस बार घीरे रह सकते हैं. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. वसायुक्त भोजन का सेवन कम कर दें. अन्यथा लीवर में इंफेक्शन या फैटी हो सकता है. पारिवारिक रूप से अच्छा बीतने वाला है. पिता से सहयोग प्राप्त होगा. पिता की ओर से कोई मनचाही चीज प्राप्त होगी.

कर्क- इस सप्ताह अनैतिक कार्यों में रूचि न लें, क्योंकि ऐसे कार्यो में अधिक रुचि भविष्य में छवि पर डेंट का काम करेगी. करियर से संबंधित यात्राएं अधिक हो सकती हैं. परंतु यदि बहुत जरूरी हो तो ही घर से दूर जाएं. महामारी से बचकर रहने में ही अभी भलाई है. व्यवसाय में बड़ी सफलता मिलेगी. किसी बड़े प्रोजेक्ट की डील हो सकती है. हेल्थ में स्किन एलर्जी को लेकर सजगता बरतें, समस्या बढ़ने पर तुरंत  उपचार करें अन्यथा समस्या बड़ी हो सकती है. जीवनसाथी का साथ मिलने से काम को करने में आसानी होगी. अगर मौका मिले तो किसी जरूरतमंद  को कुछ अन्न वस्त्र खरीद कर दें. संतान के साथ थोड़ा समय बिताएं, आप दोनों को अच्छा लगेगा.

सिंह-  इस सप्ताह ग्रहों की सकारात्मक स्थितियां आपको अपने लक्ष्य से डिगने नहीं देंगी जिससे आप अपने लक्ष्य पर टिके रह पाएंगे. ऑफिस में आपके हुनर और नॉलेज से सफलता मिलेगी. आपकी पूर्व समय की गई मेहनत रंग लाएगी. व्यवसाय में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है अन्यथा आर्थिक लॉस हो सकता है. सेहत की बात करें तो खान-पान में लापरवाही न करें भोजन में सलाद, और फ्रूट को शामिल करें. जो आपकी इम्यूनिटी को बढ़ाने वाले हों. इससे घबराने की बजाय इन पर ध्यान देते हुए स्वास्थ्य पर ध्यान दें.परिवारजनों के साथ का जितना विश्वास करके आगे के कामों की प्लानिंग की थी. उन सब में निराशा ही हाथ लगने की संभावना दिख रही है.

कन्या- इस सप्ताह आपके भीतर का भय इस समय खत्म हो सकता है. जिस भी बात को लेकर आपके भीतर एक अननोन फियर परेशान कर रहा था, उसका समाधान इस सप्ताह निकलने की पूरी उम्मीद है. ऑफिस में अपने काम को समय दें और मन लगाकर उसे पूर्ण करें. भविष्य उज्जवल है. व्यापारिक पार्टनर के साथ तालमेल बिगड़ सकता है. जिसके चलते व्यापार के कार्यों की गति धीमी हो सकती है. सेहत में छोटी-छोटी बीमारियां बार-बार होने से तनाव बढ़ सकता है. इसलिए परामर्श यह है कि डॉक्टर को दिखाएं और सटीक इलाज करें. विवाह संबंधित मामलों को लेकर जल्दबाजी करने से बचें. परिवार और सगे-संबंधियों सभी को साथ लेकर चलें. जिससे आस-पास का वातावरण प्रफुल्लता भरा रहेगा.

तुला-  इस सप्ताह मन में नकारात्मक विचारों को लाना मतलब खुद को हानि पहुंचाना है. ऐसी स्थिति यदि बने तो किसी वरिष्ठ से मार्गदर्शन लेना चाहिए. कर्मक्षेत्र में सकारात्मकता बनी रहेगी, तो वहीं अच्छे परिणाम भी मिलेंगे. सहकर्मियों के साथ संबंध सुधारने की कोशिश करें अन्यथा ऑफिस में छवि खराब हो सकती है. बेकरी आइटमों के कारोबारियों को लाभ मिलेगा. किसी पार्टी या आयोजन में स्टॉल का ऑफर आ सकता है, जिससे और भी नए संपर्क बनेंगे.  हेल्थ में नशे से दूर रहें अन्यथा किसी दुर्घटना या समस्या आपको परेशानी में डाल सकती है. परिवार और समाज की यदि बात करें तो सदस्यों की ओर से आपको इमोशनल सपोर्ट मिलेगा, जिससे डिसीजन मेकिंग और कार्य करने की ऊर्जा मिलेगी.

वृश्चिक- इस सप्ताह की शुरुआत में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. जिससे मन में उदासी रहेगी. ऑफिस में बॉस आपके कलींग्स के साथ आपके काम और काम को करने के तरीके की तारीफ करेंगे और साथ ही उन्हें आपसे प्रेरित होने के लिए भी कहेंगे. प्रापर्टी संबंधी मामलों में ठोस निर्णय ले सकते हैं. यदि खरीदने-बेचने की कोई डील चल रही है तो इस सप्ताह सफलता मिल सकती है.  सेहत में खांसी, जुकाम जैसी समस्या परेशानी में डाल सकती है. जिसे ठीक होने में भी वक्त लग सकता है.   जो लोग बहुत दिनों से आपसे नाराज हैं, उनको समय दें. मिलें और बीच की गलतफहमियों को दूर करें. बच्चों की पढ़ाई पर खर्चा बढ़ेगा, जिससे मानसिक तनाव बढेगा.

धनु- इस सप्ताह बुद्धि के बल पर सफलता हासिल कर सकते है, इसलिए अपनी बुद्धि का सही जगह सदुपयोग करें. ऑफिशियल कार्यों में गलती की कोई गुंजाइश न हो इसके लिए काम को मन लगाकर करें और करने के बाद एक बार री-चेक जरूर कर लेना चाहिए. व्यापारी वर्ग यदि कोई प्रापर्टी खरीदने को सोच रहे हैं तो डील फाइनल करने के लिए यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल साबित होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो जिन लोगों को थायराइड है, उनकी दिक्कतें बढ़ सकती हैं. सामाजिक रूप से पूरे सप्ताह सक्रियता रहेगी. नए लोगों से मेलजोल बढ़ेगा, जो आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे. आर्थिक समस्याएं बढ़ सकती हैं, इसके लिए परेशान होने की आवश्यकता नहीं है.

मकर- इस सप्ताह खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. खासतौर से सप्ताह का पूर्वार्ध, आपके लिए थोड़ा अधिक कमजोर सिद्ध होगा. जिससे आपके भीतर मानसिक तनाव बढ़ सकता है. नौकरी करने वाले व्यक्तियों को विशेष सावधानी बरतने की ज़रूरत होगी, उन्हें यह समय कई चुनौतियां देने वाला है. व्यापारी मामलों को लेकर भविष्य में अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. सेहत में शरीर के साथ ही मानसिक स्वास्थ्य पर भी ध्यान दें. तनाव की वजह से क्रोध बढ़ सकता है इसलिए कोशिश करें कि परिस्थितियां कैसी भी हो, मन खराब न हों.घर-परिवार में किसी बड़े-बुजुर्ग, खासतौर से आपके माता-पिता को स्वास्थ्य कष्ट होने की आशंका रहेगी. भाई-बहनों से किसी बात को लेकर, कहासुनी या मतभेद हो सकती है.

कुंभ- यह सप्ताह हर कार्य में रुचि बढ़ेगी वहीं ग्रहों की स्थितियां दौड़-धूप ज्यादा करवा सकती हैं. किसी भी काम को करने में अपने साथ-साथ दूसरों के मान सम्मान और मर्यादा का ध्यान जरूर रखें. कार्यस्थल पर किसी से कहासुनी या झगड़ा होने की आशंका है, जिसके कारण कुछ समस्याओं से दो-चार होना पड़ेगा. व्यापारी यदि कोई निवेश करने की योजना बना रहे थे तो, उसमे सफलता मिलेगी अच्छे मुनाफे व व्यापार से जुड़ा कोई अच्छा अवसर प्राप्त कर सकेंगे. सेहत का खास ध्यान रखें. बदहजमी, कब्ज और पेट खराब हो सकती हैं. घरवालों की कुछ इच्छाओं को पूरा करने में खुद को असमर्थ महसूस करेंगे और जिसके कारण परिवार के सदस्यों के बीच आपके मान-सम्मान में कमी आएगी.

मीन- इस सप्ताह नए कामों की योजनाएं बनाएंगे. इस दौरान बने प्लान आपको भविष्य में अच्छे फल देंगें. खर्चों में बढ़ोतरी होने की आशंका है. कार्य क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे जिससे आप इस सप्ताह एक बेहतर करियर का निर्माण कर सकते हैं. कोई नया व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो आपको सलाह दी जाती है कि अभी इसके लिए थोड़ा रुक जाएं. अन्यथा घाटा हो सकता है. सेहत पर विशेष ध्यान देना होगा. खराब पाचन तंत्र, लीवर, संक्रामक रोग इत्यादि जैसी छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्या आपको परेशान करने के फिराक में है. बच्चों को शैक्षणिक गतिविधियों में बेहतर परिणाम हासिल करने में मदद मिलेगी सकती है. पारिवारिक जीवन में उत्साह और सकारात्मक रवैया बनाकर रखना होगा.

 

 

यह भी पढ़ें- रिटायरमेंट के बाद सुरक्षित निवेश करने के लिए ट्राई करें ये ऑप्शन, मिलेगा बंपर रिटर्न

One Comment
scroll to top