Close

राशिफल: वृषभ, सिंह और मकर राशि वाले सावधान रहें, जानें 12 राशियों का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 17 फरवरी 2022 गुरुवार को फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा की तिथि है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा सिंह राशि में विराजमान रहेगा. आज मघा नक्षत्र है. आज का दिन आप के लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष आज के दिन किसी मित्र या परिचित को नई नौकरी दिलाने में आपको अहम भूमिका निभानी पड़ सकती है. ऑफिशियल कार्यों को लेकर दिन चुनौतियों से भरा रहने वाला है, जिसको लेकर आज तैयार रहें. जो लोग व्यापार करते हैं उनको मुनाफा मिलने की प्रबल संभावनाएं बनी हुई है. सेहत में दुर्घटना संबंधित कार्यों से सचेत रहें. ऊंचाई से गिर कर चोट लगने की भी आशंका है. महामारी को देखते हुए नियमों व स्वच्छता पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है.परिवार के लोगों के ऊपर अनावश्यक क्रोध न करें, क्योंकि एनर्जी का लेवल कम हो सकता है. अनावश्यक यात्रा करने से भी बचना चाहिए.

वृष आज के दिन  बेवजह का दिल पर भार लेना मानसिक रूप से आपको परेशान करने वाला होगा, इसलिए स्ट्रेस फ्री रहिये.मेडिकल से जुड़े लोगों को परमार्थ भाव से दूसरों की मदद के लिए तत्पर्य रहना चाहिए. लकड़ी का व्यापार करने वालों को अच्छा मुनाफा प्राप्त हो सकता है.   हेल्थ की बात करें तो यूरिन संबंधित दिक्कतों को लेकर परेशान हो सकते हैं, ऐसे में नियमित दवा और पानी का अधिक सेवन करना चाहिए. पारिवारिक मामलों को लेकर भाईयों के मध्य तनाव उत्पन्न हो सकता है, आपसी संबंधों में खटास न आने दे, विवादित बातों को भी अपनी सूझबूझ से समाप्त करना ही सही रहेगा.

मिथुन आज के दिन मन अभी आनंद और प्रेम से भरा हुआ है, हालांकि इसके विपरीत आपका मन हमेशा कार्यों में उलझा रहता है. कर्मक्षेत्र में कार्य को बहुत की शालीनता के साथ पूरा करने में फोकस करना चाहिए. खुदरा व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हाथ लगने की संभावना दिखाई दे रही है. हेल्थ को देखते हुए आज बासी खाना या जंक फूड खाने से परहेज करें. ग्रहीय स्थिति पेट में समस्या देने के फिराक में  है.दांपत्य जीवन में अशांति न हो इस बात का ध्यान रखना होगा. संबंधों में मधुरता रखें. कीमती वस्तुओं को संभालकर रखें उनके खो जाने  व चोरी होने की प्रबल आशंका है.

कर्क आज के दिन की शुरुआत किसी जरूरतमंद की मदद से प्रारम्भ करनी चाहिए, जरूरतमंद का तात्पर्य केवल इंसान से नहीं इंसानियत से है यानी पशु-पक्षियों की भी मदद करनी होगी. कर्मक्षेत्र में बॉस के साथ संबंध अच्छे रखने होंगे यदि आप पर क्रोधित होते हैं तो शांत ही रहें. व्यापार से संबंधित कोई प्लान बना सकते हैं जो कि यह भविष्य के लिए बड़े मुनाफे लेकर आएगा. सेहत में  नियमित रूप से भोजन में अधिक मिर्च-मसाले का सेवन कर रहें हैं, तो इससे आज बचना होगा डिहाइड्रेशन जैसी समस्या हो सकती है. इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं की खरीदारी में जल्दबाजी न करें, आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है.

सिंह आज के दिन थोड़ा समय लगातार होने वाली गलतियों के कारण को खोजते हुए उसका समाधान निकालना होगा. ऑफिस में कोई भी काम कल के लिए नहीं टालना चाहिए. काम नहीं बन रहा है तो वरिष्ठजनों की सलाह से आगे बढ़ें. अनाज के व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे, लेकिन हिसाब किताब में पारदर्शिता रखनी होगी. हेल्थ की दृष्टि से देखे तो आज कमर दर्द परेशान कर सकता है, यदि पहले से कोई समस्या है तो डॉक्टर की सलाह लेकर तत्काल निदान पाएं. परिवार के जिस व्यक्ति से बार-बार विवाद रहित बातों हो रही है उनके साथ अपने रिलेशन को सुधारने का प्रय़ास आपको करना चाहिए.

कन्या आज के दिन मन कुछ प्रफुल्लित और प्रसन्न होगा, शुरुआत अच्छे संकल्पों के साथ करें. नई नौकरी ज्वाइन की है तो अपनी ओर से कोई भी लापरवाही न बरतें. कारोबारियों को बड़ा स्टॉक डंप करने से पहले काफी सोच समझकर निर्णय करना चाहिए. युवा और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा बस समय के सदुपयोग को लेकर सतर्कता बरतें.  सेहत में जिन लोगों का रोग पिछले कई दिनों से ठीक नहीं हो रहा है तो वह इलाज की पैथी बदल सकते हैं. मन विज्ञापन के जाल में फंस कर कई ऐसे खर्च करवा देगा जिसकी अभी कोई आवश्यकता ही नहीं थी. जरूरतों के हिसाब से ही खर्च करें.

तुला आज के दिन अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, क्योंकि वाणी एकमात्र ऐसा साधन है जो नेटवर्क को मजबूत करने में सहायक होगी. दूसरों की बातों का पूरा सुने बिना न काटें. ऑफिशियल काम का विवरण बॉस ले सकते हैं इसके लिए तैयार हो जाएं. व्यापार से जुड़े लोगों को वाणी में गंभीरता रखनी चाहिए हल्की वाणी बड़े ग्राहकों से विवाद करा सकती है. सेहत में मोटे अनाज का सेवन करना होगा. पानी का सेवन अधिक करें. पितामाह के साथ समय व्यतीत करें और यदि वह दुर्भाग्यवश इस दुनिया में नहीं हैं तो उनको याद कर नमन करें. पुराने मित्र एवं रिश्तेदारों से फोन पर संपर्क बनाए.

वृश्चिक आज के दिन पूजा-पाठ पर भी ध्यान देना चाहिए. यदि आप मानसिक रूप से व्यथित चल रहें हैं तो राम नाम का जाप अवश्य करें, इससे मन शांत रहेगा. जो लोग अभी तक कंपनी में स्थाई नहीं हैं उनके लिए यह समय चिंताजनक हो सकता है, इसलिए जो भी कार्य करें, उसमें गुणवत्ता को बनाए रखें. व्यापार में चल रही धीमी गति में सुधार होने की आशा है, ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए सलाह दी जाती है कि यदि आप सिगरेट का सेवन करते हैं तो तत्काल रूप से छोड़ दें परिवार में किसी सदस्य कि बीमारी के चलते चिंता हो सकती है.

धनु आज के दिन हर्षोउत्साहित होते हुए दिन मौज-मस्ती के साथ व्यतीत होगा. वाणी में संयम बना कर रखना है, नकारात्मक ग्रह की पॉवर को कम करने के लिए अच्छी किताबें पढ़ना भी लाभकारी रहेगा.कर्मक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ वाद-विवाद होने की आशंका है. कारोबार की बात की जाए तो व्यापारियों की कलात्मक बोली उनके बेहद काम आने वाली है आज इस कला को बनाए रखना होगा. जो लोग विदेशी भाषाओं का ज्ञान लेना चाहते हैं उनके लिए समय उपयुक्त है. स्किन संबंधित समस्याओं को लेकर अलर्ट रहें. राजकीय भोजन का आनंद ले सकते हैं. इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं की ख़रीददारी के लिए समय उपयुक्त है.

मकर आज के दिन किसी व्यवधान की वजह से कार्यों में विलम्ब हो सकता है, ऐसी परिस्थितियों में धैर्य का परिचय देना चाहिए. ऑफिस  में पूरी एनर्जी लगानी चाहिए. आज सभी जगह से आपको डिफोक्स करें, परिणाम स्वरूप अच्छे रिजल्ट जल्दी ही मिलेंगे. जो लोग पिता के सहयोग से नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो उन्हें पिता के लिए गए निर्णय पर भरोसा रखना होगा. स्किन का ख्याल रखना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर लेट भोजन करने से बचें. यदि किसी परिचित या रिश्तेदार का स्वास्थ्य खराब है, तो उनका हालचाल लें. यदि उन्हें किसी मदद की आवश्यकता हो तो अपनी क्षमतानुसार मदद भी करें.

कुंभ आज के दिन आत्मबल की मजबूत स्थिति आपके रुके हुए कार्य में सफलता तथा यश तक पहुंचाएगा. सामान्यतः दिन सुख, लाभ एवं उन्नतिदायक रहेगा. कला जगत से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है, कहीं से ऑफर प्राप्त हो सकता है. व्यापारिक वर्ग को कार्य पूरा करने के लिए अधिक प्रयास करने पड़ेंगे. विद्यार्थी परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं, तो लक्ष्य के प्रति जागरूकता बनाए रखें. कफ संबंधित रोग व खांसी परेशान कर सकती है. परिवार की गाड़ी को अच्छे से चलाना चाहते हैं, तो सभी के साथ तालमेल बना कर रखें. दूर के रिश्तेदार के यहाँ से खुशख़बरी प्राप्त हो सकती है.

मीन आज के दिन सामाजिक रूप से किसी खास व्यक्ति के द्वारा आर्थिक सहयोग मिलने से स्वयं को भावनात्मक रूप से काफी मजबूत महसूस करेंगे. ऑफिस में कार्य न बनने के कारण तनाव हो सकता है, कोई न कोई सहयोगी अवश्य मिलेगा जिससे काम आसानी से पूर्ण हो जाएगा. बिजनेस करने वालों की कोई बड़ी डील पक्की होने की संभावना है, इसको पूरा करने के लिए आपको एड़ी-चोटी का जोडर लगाना पड़ सकता है. हाई बी.पी को कंट्रोल में रखें, अन्यथा दिन भर स्वास्थ्य को लेकर परेशान होना पड़ेगा कई दिनों से मित्रों से वार्तालाप नहीं हुई है तो समय निकाल कर उनसे बात करें.

 

यह भी पढ़ें- शेयर बाजार में बढ़त, सेंसेक्स 221 अंक ऊपर चढ़कर 58217 पर खुला, 17400 के पास निफ्टी

 

One Comment
scroll to top