Close

AICC 10 दिन के अंदर लोकसभा के लिए नामों को करेगी शॉर्टलिस्ट: सचिन पायलट

रायपुर। कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट और स्क्रीनिंग कमेटी अध्यक्ष रजनी पाटिल की मौजूदगी में आज शनिवार को कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक शंकर नगर स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में आयोजित बैठक ख़त्म हो गई है. बैठक के बाद कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने मीडिया से चर्चा कि, इस दौरान उन्होंने बैठक को लेकर बताया कि, आज स्क्रीन कमेटी के अध्यक्ष और सदस्य ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अलग-अलग जिलों के नेता, पूर्व मंत्री, प्रदेश इलेक्शन कमेटी के सदस्य सबसे गहन चर्चा की है. लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार किन लोगों को आगे नाम प्रस्तावित करना है उसको लेकर के चर्चा हुई है. लोकसभा चुनाव के लिए सभी कांग्रेस कार्यकर्ता तैयार हैं.

सचिन पायलट ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि, हम आने वाले समय के लिए तैयार हैं. हम जनता की आवाज बनकर 10 साल के केंद्र की सरकार से कठोर सवाल पूछेंगे. देश में महंगाई, बेरोजगारी, छोटे किसान, महिला, नौजवान हर व्यक्ति पीड़ित है. 10 साल की जो रिपोर्ट है उसके आधार पर हम चुनाव जीतना चाहते हैं. राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर पायलट ने कहा कि, भारत जोड़ो न्याय यात्रा छत्तीसगढ़ भी आएगी. आज की बैठक में इस संदर्भ में भी चर्चा की गई है. छत्तीसगढ़ में भारत जोड़ो न्याय यात्रा का ऐतिहासिक स्वागत होगा. उन्होंने कहा कि, देश समाज और पार्टी सभी को लाभ मिलेगा. छत्तीसगढ़ के संदर्भ में मुझे यह खुशी हैं कि सभी नेता संकल्पित हैं, हम इतिहास बनाने के लिए आए हैं हम यहां की तमाम सीटों को जीतेंगे.

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम को लेकर प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने बताया कि, बैठक में सबके नाम पर चर्चा हुई है. सब ने अपनी-अपनी बात रखी है, सब का संज्ञान हमने लिया है. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी 10 दिन के अंदर दिल्ली में चर्चा करके नाम को शॉर्टलिस्ट करेगी. जिनके नाम का चयन होगा उन लोगों के नाम हम समय रहते डिक्लेअर करेंगे, ताकि प्रत्याशी को अपने इलाके में प्रचार करने का पर्याप्त समय मिल सकें.

 

scroll to top