Close

जिला आबकारी अधिकारियों के तबादले : रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग समेत 9 जिलों के बदले गए DEO और निरीक्षक

रायपुर। छत्तीसगढ़ के आबकारी अफसरों का तबादला हुआ है। इसमें रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग समेत 9 जिलों में जिला आबकारी अधिकारी और उप निरीक्षक हटाए गए हैं। इसे लेकर अब आदेश जारी कर दिया गया है।

order
 

आईपीएस अधिकारियों के प्रमोशन को डीपीसी में मिली हरी झंडी

छत्तीसगढ़ में आईपीएस अधिकारियों के प्रमोशन को डीपीसी में हरी झंडी मिल गई। जनवरी की शुरुआत में ही आईएएस का प्रमोशन हो गया था लेकिन आईपीएस का अटका हुआ था। आज मंत्रालय में चीफ सिकरेट्री अमिताभ जैन की अध्यक्षता में विभागीय प्रमोशन कमेटी (DPC) की बैठक में प्रमोशन पर मुहर लगा दिया गया।

सर्विस के हिसाब से इस साल नौ आईपीएस अधिकारियों का प्रमोशन होना था। इनमें 2006 बैच के तीन, 2010 बैच के तीन और 2011 बैच के दो आईपीएस शामिल हैं। 2006 बैच आईजी, 2010 बैच डीआईजी और 2011 बैच को सलेक्शन ग्रेड देने का प्रस्ताव था। चूंकि इन अफसरों के खिलाफ कोई प्रकरण नहीं था, लिहाजा डीपीसी ने सभी के नामों पर मुहर लगा दी। इनमें 2006 बैच के मयंक श्रीवास्तव, आरएन दास और बीएस ध्रुव डीआईजी से आईजी, 2010 बैच के अभिषेक मीणा, सदानंद और गिरिजाशंकर जायसवाल डीआईजी और 2011 बैच के संतोष सिंह और इंदिरा कल्याण ऐलेसेला को सलेक्शन ग्रेड शामिल हैं। सलेक्शन ग्रेड मिलने के बाद संतोष सिंह और ऐलेसेला का पदनाम बदलकर एसएसपी हो जाएगा। इस बार एडीजी प्रमोशन के लिए कोई आईपीएस पात्र नहीं था, इसलिए एडीजी पद पर किसी को प्रमोट नहीं किया जा सका।

scroll to top