Close

राशिफल : इन 5 राशियों के लिए बन रहा है हानि का योग, जानिए आज का भविष्यफल

राशिफल : पंचांग के अनुसार आज माघ मास की कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है. चंद्रमा आज तुला राशि में गोचर कर रहा है. नक्षत्र स्वाति रहेगा. आज मेष राशि वालों को रचनात्मक कार्यों से लाभ होने की स्थिति बन रही है. वृष राशि के जातकों को आज प्रतिद्वंदियों से सावधान रहने की जरूरत है. अन्या राशियों के लिए कैसा है आज का दिन, जानते हैं-

मेष- आज क्रिएटिव कार्यों पर फोकस करना लाभप्रद रहेगा. सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लेने वालों को सम्मान मिलेगा. यातायात नियमों का पालन नहीं करने से आर्थिक दंड भुगतना पड़ेगा, इसलिए सतर्क रहें और अपने करीबियों को भी इसके लिए सचेत करते रहें. नौकरी को लेकर कुछ परेशानियां देखने को मिल सकती हैं. लकड़ी के कारोबारियों को सजग रहना होगा. हिसाब-किताब में कोई लापरवाही न बरतें. किसी भी प्रकार की देनदारी खुद पर न रखें. बदलते मौसम के प्रति थोड़ा सजग रहें. बच्चों और बुजुर्गों के सेहत के प्रति सावधान रहते हुए संतुलित खान-पान पर जोर दें. ऑनलाइन शॉपिंग करते वक्त अपनी जेब पर जरूर ध्यान दें.

वृष- आज कार्यस्थल हो या सामाजिक जीवन, हर जगह प्रतियोगिता का सामना करना पड़ेगा. इन सभी परिस्थितियों में लड़ने के लिए खुद को तैयार रखें. ज्ञान को जंग न लगने दें. गुणों को और तराशने का समय है. फोकस बनाए रखने से जल्द सफलता मिलेगी. बॉस को प्रसन्न रखें अन्यथा उनकी नाराजगी आपके लिए नुकसानदेह हो सकती है. युवा वर्ग समय का पूरा सदुपयोग करें और अपने से बड़ों की बात को मजाक में न टालें. हाई बीपी के मरीज परेशान हो सकते हैं. घर में सभी के साथ स्नेह भरा व्यवहार करें. निमंत्रण पर परिजनों के साथ कहीं रिश्तेदारी या परिचित के यहां जाना सुखद महसूस कराएगा.

मिथुन- आज से ही आने वाले महत्वपूर्ण दिनों की तैयारी करने के लिए लग जाएं. निवेश संबंधी प्लानिंग कर सकते हैं. ध्यान रखें बड़ा बजट अभी इन्वेस्ट करना ठीक नहीं होगा. थोड़ा ठहर जाएं और सही समय का इंतजार करें. बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए दिन आज बहुत सफलता दायक होगा. प्रॉपर्टी का बिजनेस करने वाले कुछ निराश नजर आ सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंता रह सकती है.जीवनसाथी के करियर और उन्नति का ग्राफ तेजी से ऊपर चढ़ेगा. मन प्रसन्न होने के साथ आर्थिक स्थिति में भी सुधार आता दिख रहा है. परिवार में शुभ सूचना मिल सकती है.

कर्क- आज अपने हंसी मजाक वाले स्वभाव से सभी का दिल जीत सकेंगे. इससे न सिर्फ आपकी साख बढ़ेगी बल्कि लोगों के बीच आपसी स्वीकार्यता तेजी से बढ़ने वाली है. ऑफिशियल मोर्चे पर नई जिम्मेदारियां लेने के लिए तैयार रहें. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को बहुत अच्छा लाभ मिलने की उम्मीद है. व्यापार की शुरुआत भी जोर-शोर से होगी. ध्यान रखें ग्राहकों की पसंद से ही आपका भविष्य का कारोबार निर्भर करेगा. गठिया रोगों से दर्द का सामना करना पड़ सकता है. जरूरी दवाओं को लेकर लापरवाही न बरतें. घर के पेंडिंग कार्यों को भी समय रहते पूरा करें. छोटे बच्चों और बुजुर्गों की जरूरतों का ख्याल रखें.

सिंह- आज नजदीकी व्यक्तियों की खुशियों का ख्याल रखें. खुद पहल करते हुए उनसे उनकी समस्याएं पूछें और हर संभव निदान का प्रयास करें. नियम और अनुशासन का पूरी तरह पालन करें. नौकरी के तनाव को धैर्य के साथ हैंडल करें. ऑफिस की समस्याएं या चिंतन घर तक लाना उचित नहीं होगा. व्यापारिक फैसला किसी जल्दबाजी में आकर लेना नुकसान हो सकता है. पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो आपसी विश्वास में कोई कमी न लाएं. अनाज के कारोबारियों को अच्छा लाभ मिलेगा. हेल्थ को देखते हुए बासी या बाहर का भोजन करने से बचें. मां की सेवा का मौका मिले तो उसे हाथ से न जाने दें.

कन्या – आज के दिन महत्वपूर्ण कार्य नहीं बनते दिख रहे हैं, जिनसे मन में निराशा का भाव बन सकता है. स्थानांतरण की पूर्ण संभावनाएं हैं, मनचाही पोस्टिंग नहीं मिलने को लेकर भी खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखना होगा. कपड़ों के कारोबारियों को अच्छा लाभ मिलेगा. युवाओं को अपने सब्जेक्ट में विशेषज्ञता लेने का समय आ गया है, हालांकि प्रतिस्पर्धी की गतिविधियों पर भी नजर रखना होगा. विद्यार्थी नोट संभाल कर रखें, यह गुम होने की आशंका है. घर के आसपास गंदगी न रखें. संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं. परिवार में कोई अगर विवाह योग्य व्यक्ति है तो रिश्ते की बात पक्की हो सकती है.

तुला- आज अनावश्यक क्रोध करने से बचें अन्यथा घर हो या बाहर, आप की छवि को गहरी चोट पहुंच सकती है. ऑफिस में टीम को साथ में लेकर चलें, अनावश्यक छुट्टी लेने से बचना चाहिए। टीम में मनमुटाव की स्थिति बन सकती है. आज कार्यस्थल पर विवाद होने की आशंका है, इसलिए अपने शब्दों की गरिमा को समझें. व्यापार में परिवर्तन करने का विचार बन रहा है तो अभी कुछ समय के लिए रुकना होगा. शारीरिक थकान और इम्यून सिस्टम कमजोर हो सकता है. ऐसे में खान-पान को लेकर सतर्क रहें. घर में धैर्य और प्रसन्नता का माहौल बनाने का प्रयास करें, ऐसा करने से दूरियां कम होगी.

वृश्चिक- आज का दिन अपने पसंदीदा कार्यों को पूरा करने में व्यतीत करना चाहिए. पसंदीदा विषयों का अध्ययन करना भी अच्छा विकल्प रहेगा. किसी काम में मन नहीं लग रहा है तो मानसिक भटकाव या भ्रम की स्थिति से बचने का प्रयास करें. युवा वर्ग के लिए दिन शुभ रहेगा. करियर के लिए नए मार्ग और मौके खोज पाएंगे. शिक्षा से संबंधित फील्ड से जुड़े लोगों के लिए भी लाभ की प्रबल संभावनाएं हैं. पथरी के मरीजों को दर्द का सामना करना पड़ सकता है. काम के सिलसिले में शहर से बाहर जाने का मौका मिलेगा. यात्रा सुखद रहेगी. सभी लोगों के साथ परिवार में अच्छा व्यवहार करना होगा.

धनु- आवश्यक मुद्दों पर चर्चा के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है. शोध परक कार्यों में लगे लोगों को बहुत अच्छी सफलता मिलेगी. अनाज के कारोबारी भी अच्छा लाभ कमा पाएंगे. लेनदेन या फुटकर उपभोक्ताओं के साथ संबंध और बेहतर बनाने होंगे. विद्यार्थी कठोर विषयों पर अपने अध्यापक के मार्गदर्शन से ही विद्यार्थी काम करें. युवा वर्ग को किसी की बातों को पूरा सुने बगैर बीच में काटना नहीं चाहिए. बुरी संगत और नशे से पूरी तरह दूरी बनाकर रखें. स्वास्थ्य की दृष्टि से कान में दर्द होने की आशंका है. दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ रहा है तो उसे समय रहते नियंत्रित करना जरूरी है.

मकर- आज किसी भी प्रकाश की शंका से दूरी बनाए रखना ही आपके लिए अच्छा होगा. ऑफिस में अधीनस्थों के लिए आप प्रेरणा स्रोत का काम करेंगे, इसलिए दी गई जिम्मेदारियों को पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ निभाएं. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को काम के लिए सजग रहें. सोने-चांदी के कारोबारियों को बड़े निवेश के लिए थोड़ा समय के लिए रुकना चाहिए. नियम और कानूनों का पूरा पालन करें अन्यथा कानूनी कार्रवाई की चपेट में आ सकते हैं. डीहाईड्रेशन से अलर्ट रहना होगा. डॉक्टर से संपर्क बनाए रखें. आज अचानक कोई घरेलू परेशानी तनाव दे सकती है. सभी के साथ मिलबैठकर निदान खोजने से जल्दी हल मिलेगा.

कुम्भ- आज के दिन अच्छे मैनेजमेंट और परिश्रम से आप ऊर्जा से भरपूर नजर आएंगे. आपके सभी रुके हुए काम बनते दिख रहे हैं. इवेंट मैनेजमेंट का कार्य करने वालों को अपने परिश्रम में कमी नहीं लानी है. ट्रांसपोर्ट के कारोबारियों को बहुत अच्छा मुनाफा होता दिख रहा है. वाहनों की देखरेख और उसके सर्विसिंग पर्याप्त खर्च करने की जरूरत है. कारोबार की स्थिति में सुधार आएगा. विद्यार्थियों और युवाओं के लिए आज का दिन सफलता भरा होने वाला है. शुगर के पेशेंट सतर्कता रखें. खान-पान लेकर कोई लापरवाही न बरतें. आज मनमानी करना महंगा पड़ सकता है, इसलिए घर में बड़े बुजुर्गों की बात की बिल्कुल न करें.

मीन- आज के दिन वर्तमान का लाभ देखकर आप कोई निवेश न करें. रिश्ते हो या धन हर जगह चौकन्ना रहते हुए काम करें. चीजों की अनदेखी निकट भविष्य में आप के लिए नुकसानदेह हो सकती है. उच्च अधिकारी आपकी कार्यशैली और काम की गुणवत्ता पर निगाह रख रहे हैं, इसलिए बगैर कोई लापरवाही बरते, पूरी गुणवत्ता के साथ समय पर काम निपटाने का प्रयास करें. खुदरा व्यापारियों को बहुत अच्छा मुनाफा होगा. ध्यान रखें उत्पाद की गुणवत्ता में कोई कमी न आए. जिन लोगों ने हाल में सर्जरी आदि कराई हो, ऐसे लोगों को सतर्कता रखनी होगी. परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा.

scroll to top