Close

IPS अमरेश मिश्रा लौट रहे छत्तीसगढ़, ACB चीफ बनाए जाने की खबर

रायपुर। छत्तीसगढ़ कैडर के तेज तर्रार आईपीएस अमरेश मिश्रा (IPS Amresh Mishra) एनआईए प्रतिनियुक्ति से लौट रहे हैं। 2005 बैच के आईपीएस अमरेश को केंद्र सरकार ने प्रतिनियुक्ति अवधि पूरी करने के पहले ही रिलीव कर दिया है। अमरेश एनआईए में डीआईजी के पद पर पदस्थ रहे। साय सरकार ने अमरेश मिश्रा की प्रतिनियुक्ति अवधि पूर्ण करने के पहले ही रिलीव करने केंद्र को चिट्ठी लिखी थी। इसके बाद उन्हें रिलीव किया गया।

खबर है कि साय सरकार उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है। बताया जा रहा है कि उन्हें एसीबी (ACB) चीफ बनाया जा सकता है। वहीं इस पद की दौड़ में एडीजी होम गार्ड एसआरपी कल्लूरी और एडीजी प्लानिंग प्रदीप गुप्ता हैं।

एसीबी प्रमुख की दौड़ में अमरेश मिश्रा सबसे आगे है। वे राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के करीबी है। इसका उन्हें लाभ मिल सकता है। वे वीआईपी जिला रायपुर और दुर्ग के अलावा दंतेवाड़ा, कोरबा के एसपी रह चुके हैं।

बता दें कि कांग्रेस सरकार में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है। इन मामलों की जांच के लिए मौजूदा सरकार उनकी सेवाएं लेना चाहती है।

 

आईपीएस अमित कुमार भी लौटे प्रतिनियुक्ति से, इंटेलिजेंस प्रमुख की मिली जिम्मेदारी

1998 बैच के आईपीएस अमित कुमार हाल ही में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे हैं। सरकार ने अमित कुमार को इंटेलिजेंस चीफ की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है। वे  2011 में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गए थे, उनकी पोस्टिंग सीबीआई में की गई थी। लगभग 12 साल अमित कुमार ने सीबीआई में ही काम किया है। पिछले साल यानी 2023 को अमित कुमार छत्तीसगढ़ लौटे हैं।

scroll to top