Close

पुलिस ने कांग्रेस के 6 नेताओं को किया अरेस्ट, जाने पूरा मामला

बिलासपुर। जिले में रेल रोको आंदोलन के दौरान रेलवे स्टेशन में घुसकर मालगाड़ी के सामने नारेबाजी और विरोध-प्रदर्शन करने वाले जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी, विजय पांडेय समेत 6 कांग्रेसियों को आरपीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि बयान दर्ज करने के बाद उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया। अब कांग्रेस नेता-कार्यकर्ताओं को रेलवे कोर्ट में पेश होना पड़ेगा।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 13 सितंबर 2023 को प्रदेशव्यापी रेल रोको आंदोलन किया था। इस दौरान रेलवे प्रशासन से जुड़ी विभिन्न मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन किया गया। इस दौरान कोटा के करगीरोड रेलवे स्टेशन पर करीब 11 बजे आंदोलन किया जाना था। लेकिन जिला कांग्रेस अध्यक्ष ग्रामीण विजय केशरवानी के नेतृत्व में ब्लॉक कांग्रेसियों ने सुबह 5 बजे करगीरोड रेलवे स्टेशन में प्रवेश किया।

कांग्रेसी नारे लगाते हुए रेल पटरी पर बैठ गए और बिना किसी अनुमति के मालगाड़ी को रोक दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों को पटरी से हटाने की कोशिश की गई, उन्हें समझाया गया, लेकिन वे नहीं माने। इसके चलते रेल यातायात बाधित हुआ था। बाद में स्टेशन मास्टर से मिली डायरी के आधार पर आरपीएफ ने आंदोलनकारियों के खिलाफ रेलवे अधिनियम की धारा 174 ए, 147 के तहत अपराध दर्ज किया था।

scroll to top