Close

CG बहुचर्चित श्रृंखला यादव हत्याकांड..चार साल बाद कोर्ट ने सुनाई फैसला..आरोपी को 20 साल की सजा..

दुर्ग। भिलाई के बहुचर्चित श्रृंखला यादव हत्याकांड का आज चार साल बाद फैसला आ गया। श्रृंखला की हत्या करने वाले आरोपी को 20 साल की सजा मिली है। परिवार वाले सन्तुष्ठ है पर फैसला आने के बाद भी पेरेंट्स के आंसू रुक नही रहे, आखिर उनकी बेटी को न्याय मिल ही गया। श्रृंखला की मां ममता ने कहा कि उन्होंने तो अपनी बेटी खो दी लेकिन किसी और कि बेटी के साथ ऐसा न हो इसलिए उन्होंने कानून की लड़ाई लड़ी।

बता दें कि 2019 जून में मैत्री नगर रिसाली निवासी 17 साल की श्रृंखला यादव की हत्या उस वक्त हुई थी जब वह दोपहर को ट्यूशन जा रही थी तब नाबालिक आरोपी ने उसके सिर पर कुल्हाड़ी से वार किया था और झाड़ियां में उसे छुपा दिया था। किसी ने पुलिस को इसकी खबर दी और खून से लतपथ श्रृंखला को अस्पताल में दाखिल कराया गया लेकिन 2 दिन बाद उसने दम तोड़ दिया था।

इस मामले में एडिशनल एसपी अभिषेक झा ने कहा कि इस घटना के वक्त उस वक्त के विवेचना अधिकारी ने जो केस डायरी बनाकर साक्ष्य पेश किए उससे केस काफी मजबूत हुआ और श्रृंखला को न्याय मिला। उन्होंने कहा कि जेजे एक्ट में बदलाव के बाद अब जधन्य अपराध कर नाबालिक इसलिए नही बच सकते कि उनकी उम्र कम है। उन्होंने कहा कि यह केस समाज मे एक उदाहरण के रूप में देखा जाएगा ताकि कोई भी लड़का किसी लड़की को इस तरह तंग कर अपराध को अंजाम न दे सके। इधर लगातार शहर में आंदोलन के जरिये अपनी बेटी के किये न्याय मांगने वाले पेरेंट्स ने अपनी बेटी की याद में उस जगह पर बस स्टॉप भी बनाया है जहां पर उनकी बेटी की हत्या हुई थी वही रुआबाँधा दुर्गा मंदिर के सामने श्रृंखला के नाम से एक चौक भी बनाया है। ताकि श्रृंखला के साथ जो हुआ उसे लोग याद रखें। और किसी दूसरी बेटी के साथ ऐसा न होने दें।

scroll to top