Close

राशिफल: मेष, कन्या और धनु राशि वाले न करें ये काम, जानें राशियों का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 16 फरवरी 2022 बुधवार को माघ मास की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा की तिथि है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा कर्क राशि में विराजमान रहेगा. आज आश्लेषा नक्षत्र है. आज का दिन आप के लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष आज के दिन से ही अपने नियमों को पक्का कर लेना आपके लिए उत्तम रहेगा. सोशल मीडिया से जुड़े लोगों को तो खासकर इस ओर ध्यान देना चाहिए. ऑफिशियल कार्य न बन पाने पर सहकर्मियों से कहा सुनी हो सकती है यदि टीम को डील करते हैं तो उनके कार्य पर पैनी निगाह बना कर रहें. डेयरी का व्यापार करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा, वहीं दूसरी ओर मार्केट में डेरी के सामान की डिमांड बढ़ेगी. कम से कम ऑयली फूड सेवन व हाइजैनिक रहना सर्वोत्तम होगा. छोटे बच्चों को टॉफी का वितरण कर सकते हैं उनके आशीर्वाद से आपको लाभ प्राप्त  होगा.

वृष आज के दिन अपने नेटवर्क पर फोकस करें. क्योंकि यह नेटवर्क ही आपके स्वर्णिम भविष्य की कुंजी है. सकारात्मक ग्रहों का प्रभाव आपके कर्मक्षेत्र को बढ़ाने वाला है वहीं ऑफिस के वरिष्ठों, उच्चाधिकारी व बॉस इन सभी को प्रसन्न रखना होगा. सहकर्मी और अपने अधीनस्थों पर अत्यधिक क्रोध करने से बचें जहां एक ओर आपके कार्य का प्रदर्शन काफी अच्छा दिख रहा है तो वहीं दूसरी ओर कार्य में टेक्नोलॉजी को जोड़े रखना होगा. कारोबार में जिन लोगों के पार्टनर जीवनसाथी हैं, उन्हें उनके द्वारा व्यापार में लाभ प्राप्त होगा. जिन लोगों का कोई परहेज चल रहा है तो अलर्ट रहें. परिवार की जिम्मेदारी जीवनसाथी को सौंपे.

मिथुन आज के दिन फोन के कांटेक्ट बुक की लिस्ट बढ़ाए, यानी अपने मित्रों की संख्या में बढ़ोत्तरी करनी होगी. जो लोग नौकरी में परिवर्तन करना चाहते हैं या फिर बिजनेस स्टार्ट करने का प्लान कर रहें हैं उनको इस ओर सोच-समझ कर प्लानिंग करनी चाहिए. कारोबार की बात करें तो इंपोर्ट एक्सपोर्ट के काम से जुड़े हुए हैं लोगों को मुनाफा मिलने की आज पूर्ण संभावना बन रही है. हेल्थ को लेकर आज हल्का व सुपाच्चय भोजन ही करना चाहिए वहीं बाहर के भोजन से भी परहेज करना होगा. घर का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा, परिवार के साथ बिताया वक्त आपको याद रखने वाला होगा.

कर्क आज के दिन धार्मिक कार्यों में अधिक रुचि लेंगे, साथ ही अगर आप कोई उपवास करने के इच्छुक हैं तो रख सकते हैं. जो लोग लाइजनिंग से संबंधित काम करते हैं उनके लिए दिन महत्वपूर्ण है, वर्तमान समय में कम्युनिकेशन स्किल का पूरा प्रयोग करना होगा. रेस्टोरेंट और होटल के कारोबारियों को अच्छा मुनाफा हाथ लगता हुआ नजर आ रहा है. हृदय के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए, रोगी डॉक्टर की सलाह से नियमित कोई कार्डियो एक्सरसाइज कर सकते हैं. जॉइंट परिवार में रहने वाले लोगों को आपसी तालमेल बनाकर रहना चाहिए. जीवनसाथी को रोजगार से संबंधित कुछ अवसर प्राप्त हो सकते हैं.

सिंह आज के दिन किसी पर भावनात्मक रूप से निर्भर न रहते हुए, स्वयं को मजबूत बनाना होगा.ऑफिस में कार्य को लेकर जो विवाद व समस्यायें चल आ रही थी वह समाप्त होंगी साथ ही आप शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे. खाद्य पदार्थों का व्यापार करने वालों को लाभ होगा. विद्यार्थियों को अपना पूरा ध्यान अपनी पढ़ाई में लगाना होगा. सेहत की बात करें तो मुंह में छाले होने की आशंका है, जिसके कारण आज आप परेशान हो सकता हैं. पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित रहेगा, जीवनसाथी के साथ कुछ समय बिताएं व उनकी बातों को सुने उन्हें किसी वस्तु की जरूरत हो तो ला कर भी देना चाहिए.

कन्या आज के दिन कोई अधूरा कार्य सम्पन्न हो सकता है वहीं दूसरी ओर अपनी वाणी में नियंत्रण रखें.ऑफिस के अधूरी कार्य योजनाओं को पूरा करें, क्योंकि बॉस कार्यों कि समीक्षा कर सकते हैं. अहंकार के टकराव से भी बचना होगा. व्यापारी समझदारी पूर्वक समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करें, इसके अतिरिक्त परिश्रम करने की स्थिति में धैर्य का साथ न छोड़े. भूमि से संबंधित बिजनेस करने वालों को नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. जो लोग बीमारी को लेकर परेशान चल रहें हैं, उनको धैर्य रखने की सलाह दी जाती है. घर में कोई धार्मिक कार्यक्रम की योजना बनती है, तो उसे कराना लेना चाहिए

तुला आज के दिन सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए. करियर में तकनीकी का प्रयोग उन्नति दिलाने में सहायक रहेगा. इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस या बिजली से संबंधित कार्य करने वालों को मुनाफा हाथ लगेगा. व्यापारिक वर्ग बड़े निवेशों से आज  बचें. बच्चों को पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना होगा आलस्य के कारण पढ़ाई में मन कम लग सकता है. सेहत में हड्डियों में दर्द की समस्या को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, इस ओर सचेत रहें. बहन के स्वास्थ्य को लेकर अधिक चिंता रहेगी और दवाइयों का खर्च भी थोड़ा बढ़ सकता है, घर में पानी से संबंधित चीजें खराब है तो उसे ठीक करवा ले.

वृश्चिक आज के दिन आपकी विश्वसनीयता को देखकर लोग आप पर अत्यधिक भरोसा करेंगे, वहीं व्यक्तिगत रिश्ते भी मजबूत होते नजर आएंगे. ऑफिस में स्थितियां सामान्य रहेंगी, हो सकता है कुछ पुराने पेंडिंग कामों को पूरा करने का दबाव रहें. जो लोग कस्टमर डील करते हैं, उनको विवाद करने से बचना चाहिए क्योंकि ग्रहों की स्थिति विवाद कराने के मूड में चल रही है. जो लोग कारोबार करते हैं, उनको अत्यधिक निवेश करने से बचना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो आज किडनी से संबंधित मरीजों को अलर्ट रहने की आवश्यकता है. जो महिलाएं बाहर कार्य करती हैं उनकी उन्नति के द्वार खुल सकते हैं.

धनु आज के दिन घर हो या बाहर जो भी पार्टनर्स व मित्र है उनका सहयोग प्राप्त होगा, जिससे रुके हुए काम बनते दिखाई देंगे.ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो काम अधिक रहेगा, सहयोगियों के साथ मिलजुल कर काम करें. चिंता मुक्त रहते हुए फोकस बनाए रखें. बड़े व्यापारी महत्वपूर्ण कागजों पर हस्ताक्षर करने से पहले अवश्य पढ़ लें. जो युवा वर्ग सामाजिक क्षेत्र से जुड़े होकर कार्य करते हैं, उनको अपने वरिष्ठों से प्रेम पूर्वक बात करनी चाहिए. हेल्थ में अत्यधिक चिंता करना सेहत खराब कर सकता है, यदि मधुमेह का रोग हो तो स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. परिवार में सभी के प्रति समर्पण की भावना रखते हुए, प्रसन्नचित माहौल बनाए रखना होगा.

मकर आज के दिन दूसरों के प्रति सहानुभूति एवं सहयोग की भावना रखनी होगी. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों के लिए दिन चुनौतियों से भरा रहने वाला है, इसलिए कार्यों में अधिक फोकस करें. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, उनको पार्टनर के साथ धन के मामले में पारदर्शिता रखनी चाहिए मनमुटाव होने की आशंका है. विद्यार्थी वर्ग अपने नोट्स को संभाल कर रखें. हेल्थ में यदि कई दिनों से दांतों में कोई दिक्कत है तो आज उसे अनदेखा न करते हुए उपचार कराएं.  वर्तमान समय में बेवजह घर से बाहर जाने से बचे, परिवार में भी सभी को अलर्ट रहने की सलाह दें.

कुंभ आज के दिन मन कुछ अशांत रहने वाला है, इसलिए भगवान का स्मरण करते रहें यदि जाप आदि करते हैं तो बढ़ा दें. कोई धार्मिक बुक भी पढ़ सकते हैं जिससे की मन को शांति मिलेगी.ऑफिशियल नेटवर्क को बढ़ाने पर फोकस करे.व्यापारिक वर्ग साझेदारी से मुनाफा होने की संभावना दिखाई दे रही है, पैतृक कारोबार में आपकी बाधाएँ कुछ दूर होती नजर आएंगी. जिन लोगों को हृदय संबंधित रोग है उन्हें आज सावधानी रखने की जरूरत है यदि बहुत चिकनाई युक्त भोजन करते हैं तो त्याग दें. ससुराल पक्ष से विवाद होने की आशंका बनी हुई है, शांत रहते हुए माहौल को सुलझाएं.

मीन आज के दिन पैसा उधार देने से बचना चाहिए, क्योंकि उधार वापस मिलेगा इसमें संदेह है.ऑफिस की गुप्त जानकारी को किसी से शेयर न करें नहीं तो अपयश के भागी बनने में देर नहीं लगेगी. जो व्यापारी डेयरी से संबंधित कारोबार करते हैं, उनको लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है. उच्च शिक्षा की तैयारी में लगे विद्यार्थियों को कहीं से शुभ समाचार मिल सकता है, बस मेहनत करने में कोई कसर न छोड़े. सेहत में आज आंखों की समस्या को लेकर सजग रहने की आवश्यकता है. घर की वस्तुओं में अनावश्यक खर्चें हो सकते हैं, इस ओर सचेत रहें. घर की साफ-सफाई ध्यान दें.

 

यह भी पढ़ें- ‘चला गया हिंदी सिनेमा का डिस्को किंग’, बॉलिवुड कर रहा बप्पी लहिरी को याद

One Comment
scroll to top