Close

आठ दिन बाद शुरू होगा शिवरीनारायण का ऐतिहासिक माघी मेला…बैठक लेने कलेक्टर साहब को फुर्सत नहीं, तैयारियां अधूरी..

शिवरीनारायण । एक हफ्ते बाद नगर का ऐतिहासिक माघी मेला शुरू होने वाला है। लेकिन कलेक्टर के अब तक बैठक नहीं लेने से मेले की तैयारियां आगे नहीं बढ़ पा रही है। मेला ग्राउंड में लगने वाले माघी मेले के आयोजन लिए प्रतिवर्ष कलेक्टर मेला ग्राउंड सहित अन्य जगहों का निरीक्षण कर नगर पंचायत के सभागार में बैठक लेकर विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हैं। जनप्रतिनिधि, व्यपारी व नगरवासी भी मेले के सम्बंध में अपनी राय देते हैं। जिसके बाद मेले की तैयारियां आगे बढ़ती हैं। सभी विभाग के अधिकरी अपने अपने विभाग के कार्यों को मेले के पूर्व पूरा करतें हैं।

मेला शुरू होने में केवल 8 दिन ही शेष हैं। 24 फरवरी को माघी पूर्णिमा है। 23 फरवरी की शाम से प्रदेश सहित देशभर से लोग नगर पहुचेंगे। लेकिन इस वर्ष कलेक्टर ने अब तक माघी मेले को लेकर नगर में अधिकारी, जनप्रतिनिधियों, व्यापारियों व नगरवासियों बैठक नहीं ली है। हालांकि 7 फरवरी को एसडीएम ज्ञानेंद्र सिंह ठाकुर ने नगर पंचायत में बैठक ली थी। लेकिन उस बैठक में नगर पंचायत अधिकारी, जनप्रतिनिधि और पुलिस को छोड़कर अन्य विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित नहीं थे।

जिससे माघी मेले की तैयारियां अधूरी नजर आ रहीं हैं। नगर पंचायत ने अपने स्तर में माघी मेले की तैयारी शुरू कर दी है। नगर पंचायत द्वारा मेला ग्राउंड सहित महानदी के घाटों की साफ सफाई कराई जा रही है। मेले में लगने वाले दुकानों के लिए नगर पंचायत में आवेदन लिए जा रहें हैं। बिजली व पानी की व्यवस्था दुरुस्त की जा रही है। मेला ग्राउंड में चूने की मार्किंग की जा रही है।

scroll to top