Close

जोगेरिया एक बीमारी है और भूपेश बघेल इस बीमारी के सबसे बेहतरीन डॉक्टर हैं – आरपी सिंह

रायपुर। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता आर.पी. सिंह ने ऋचा जोगी के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि राज्य स्थापना के समय से ही जोगेरिया एक बड़ी बीमारी रही है जिससे प्रदेश और कांग्रेस का बहुत नुक़सान हुआ है। वर्तमान में भूपेश बघेल ही इस बीमारी के सबसे बड़े डाक्टर हैं। उन्होंने इस बीमारी को 75 प्रतिशत तक ठीक कर दिया है और बची हुई 25 प्रतिशत बीमारी प्रदेश की जनता 2023 के चुनावों में ठीक कर देगी।

कांग्रेस प्रवक्ता आर.पी. सिंह ने कहा है कि नक़ली आदिवासियों का वह सुनहरा समय अब समाप्त हो चुका है, जब डॉक्टर रमन सिंह की छत्रछाया में असली आदिवासियों का हक़ छीना जाता था। अब राज्य में कका भूपेश बघेल की सरकार है किसी भी नक़ली आदिवासी को असली आदिवासियों के हक़ पर डाका डालने नहीं दिया जाएगा और ऋचा जोगी के खिलाफ़ दर्ज हुई एफआईआर इसी की एक कड़ी है। पहले ज़िला स्तरीय प्रमाण पत्र सत्यापन समिति मुंगेली और अब राज्य स्तरीय प्रमाणीकरण छानबीन समिति ने ऋचा जोगी के आदिवासी प्रमाण पत्र को अवैध पाया है। दोनों ही समितियों की रिपोर्ट में ऋचा जोगी के द्वारा क़ारित आपराधिक कृत्य के खिलाफ़ क़ानूनी कार्यवाही करने की अनुसंशा की गई है। दोनों ही समितियों ने ऋचा जोगी को अपना पक्ष रखने का पर्याप्त अवसर दिया था लेकिन अपने तमाम असफ़ल प्रयासों के बाद भी ऋचा जोगी अपने आप को असली आदिवासी साबित नहीं कर सकी।
पहले स्व. अजीत जोगी फिर उनके पुत्र अमित जोगी और अब ऋचा जोगी नक़ली आदिवासी बनकर असली आदिवासियों का हक़ छीनते रहें हैं लेकिन अब राज्य में भूपेश बघेल की सरकार है जहाँ न्याय सभी के लिए उपलब्ध है। जोगी परिवार को इस मामले में घटिया और निम्न स्तरीय राजनीति छोड़कर प्रदेश के आदिवासी समाज से अपने कृत्यों के लिए माफ़ी माँगनी चाहिए।

scroll to top