Close

किसान आंदोलन का पांचवां दिन, हरियाणा पुलिस SI की शंभू बॉर्डर पर दिल का दौरा पड़ने से मौत

नेशनल न्यूज़। ‘दिल्ली चलो’ आह्वान की अगुवाई कर रहे किसान नेताओं ने दावा किया कि हरियाणा के सुरक्षाकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले छोड़कर और रबर की गोलियां चलाकर उनके खिलाफ ‘बल’ का इस्तेमाल किया, जिससे कई लोग घायल हो गए। पंजाब के किसानों ने मंगलवार को दिल्ली के लिए मार्च शुरू किया, लेकिन सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें हरियाणा के साथ पंजाब की सीमा पर शंभू और खनौरी बिंदुओं पर रोक दिया। तब से प्रदर्शनकारी दो सीमा बिंदुओं पर डटे हुए हैं।

हरियाणा पुलिस के सब-इंस्पेक्टर हीरालाल का निधन
वहीं इस बीच किसान आंदोलन के चलते शंभू बॉर्डर पर तैनात हरियाणा पुलिस के सब-इंस्पेक्टर हीरालाल का निधन। वह 52 वर्ष के थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ड्यूटी के दौरान सब-इंस्पेक्टर लाल की तबीयत अचानक बिगड़ गई. उन्हें तुरंत अंबाला सिविल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका. हरियाणा के डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने कहा, ”सब-इंस्पेक्टर हीरालाल ने हमेशा अपने कर्तव्यों का पालन पूरी निष्ठा से किया। उनकी मृत्यु पुलिस बल के लिए एक बड़ी क्षति है।”

जारी गतिरोध के बीच केंद्रीय मंत्री और किसान नेता चौथे दौर की वार्ता के लिए 18 फरवरी को मिलेंगे। दोनों पक्षों के बीच 8, 12 और 15 फरवरी को भी मुलाकात हुई लेकिन वो बातचीत बेनतीजा रही.

scroll to top