Close

किसान आंदोलन : भारतीय किसान यूनियन ने किया बड़ा फैसला, अब भाजपा नेताओं के घर के बाहर भी देंगे धरना

 

नेशनल न्यूज़। भारती किसान यूनियन एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी समेत अपनी विभिन्न मांगों को लेकर किसानों के विरोध प्रदर्शन के पांचवें दिन शनिवार को पंजाब में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तीन वरिष्ठ नेताओं के आवासों के बाहर धरना देने का फैसला किया है।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, भाजपा की पंजाब इकाई के प्रमुख सुनील जाखड़ और वरिष्ठ नेता केवल सिंह ढिल्लों के आवासों के बाहर धरना देने के अलावा, यूनियन किसानों के “दिल्ली चलो” आह्वान को समर्थन देते हुए राज्य में टोल प्लाजा पर भी विरोध प्रदर्शन करेगी। संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा के “दिल्ली चलो” मार्च के पांचवें दिन फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी समेत अपनी मांगों को स्वीकार करने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव डाल रहे किसान पंजाब और हरियाणा के दो सीमा बिंदुओं पर मौजूद हैं।

पंजाब के किसानों ने मंगलवार को दिल्ली के लिए मार्च शुरू किया था, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें हरियाणा से लगी पंजाब की सीमा के शंभू और खनौरी बिंदुओं पर रोक दिया। तब से प्रदर्शनकारी इन दो सीमा बिंदुओं पर डेरा डाले हुए हैं। हरियाणा में स्थित गुरनाम सिंह चढूनी के नेतृत्व वाला भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) शनिवार को आंदोलनकारी किसानों के साथ एकजुटता दिखाते हुए ट्रैक्टर रैली निकालेगा।

 

scroll to top