Close

एसपी के खिलाफ कांग्रेस के कद्दावर विधायक धरने पर बैठे, बोले-बर्खास्त करो, बलरामपुर बंद

अंबिकापुर। कांग्रेस के कद्दावर विधायक बृहस्पति सिंह बलरामपुर में अपनी ही सरकार के एसपी एवं पुलिस के खिलाफ धरने पर बैठ गए हैं। शुक्रवार को बलरामपुर बंद है। बलरामपुर में एसपी के खिलाफ जगह-जगह पंपलेट लगाया गया है। बृहस्पति सिंह ने बुधवार की रात अंबिकापुर के युवकों द्वारा बलरामपुर में पटवारी एवं अन्य लोगों के साथ मारपीट करने के विवाद के बाद एसपी मोहित गर्ग पर दंगा भड़काने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुएं एसपी को बर्खास्त करने की मांग की है। विधायक ने पीड़ित पक्ष पर झूठा अपराध दर्ज करने वाले थानेदार को निलंबित करने, दर्ज अपराध को शून्य घोषित करने और आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। गुरूवार को उन्होंने समर्थकों के साथ एनएच पर चार घंटे चक्काजाम कर दिया था। विधायक ने कहा कि बलरामपुर एसपी मोहित गर्ग के खिलाफ जनता खड़ी है। इनामी नक्सली की तरह उनके पोस्टर लगा दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री के करीबी माने जाने वाले रामानुजगंज विधायक ने बलरामपुर एसपी एवं पुलिस के खिलाफ शुक्रवार से समर्थकों के साथ धरना शुरू कर दिया है। बृहस्पति सिंह ने बुधवार की रात मारपीट की घटना में एसपी एवं पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए पीड़ित पक्ष पर दर्ज एफआईआर को शून्य घोषित करने एवं आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। बृहस्पति सिंह ने कहा कि यह वे ही मोहित गर्ग एसपी हैं, जिनकी पदस्थापना के दौरान कवर्धा में दंगे हुए थे। वे बलरामपुर में भी दंगा कराना चाहते थे, लेकिन यहां की जनता समझदार है। बलरामपुर में जगह-जगह इनामी नक्सली की तरह एसपी के खिलाफ पोस्टर लगे हुए हैं। बलरापुर बंद है। बृहस्पति सिंह ने एसपी को बर्खास्त करने, झूठा मामला दर्ज करने वाले थानेदार को निलंबित करने, पीड़ित पक्ष पर दर्ज अपराध को शून्य घोषित करने, व दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

नगर बंद, बलरामपुर में पुलिस के खिलाफ आक्रोश-
बुधवार की रात अंबिकापुर के युवकों द्वारा पटवारी एवं एक परिवार के सदस्यों से मारपीट के मामले में दोनों पक्षों पर अपराध दर्ज करने एवं आरोपियों की आवभगत करने को लेकर बलरामपुर में खासा आक्रोश है। जगह-जगह बलरामपुर एसपी मोहित गर्ग के खिलाफ पंपलेट चिपका दिए गए हैं, जिसमें एसपी को दंगाई बताया गया है। घटना के विरोध में बलरामपुर बंद है। विधायक के साथ धरने में कांग्रेस के साथ भाजपा कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी भी बैठ गए हैं।

यह था मामला-

बुधवार की रात अंबिकापुर के युवकों द्वारा पुराने बस स्टैंड में शिक्षक अमित सिंह की पटवारी हामिद रजा के साथ नामांतरण नहीं करने को लेकर विवाद हुआ। इस बीच वहां अंबिकापुर से बरात में शामिल होने गए छह-सात युवक पहुंचे जो अमित सिंह के परिचित थे। युवकों ने पटवारी हामिद रजा के साथ मारपीट शुरू कर दी। जान बचाने के लिए हामिद करीब 50 मीटर दूर स्थित जितेंद्र श्रीवास्तव के घर में घुस गया। युवक पटवारी को दौड़ाते हुए जितेंद्र श्रीवास्तव के घर में घुस गए। युवकों ने पटवारी हामिद रजा को बचाने की कोशिश कर रहे जितेंद्र श्रीवास्तव, उनके भाई राजेश श्रीवास्तव एवं घर की महिलाओं के साथ भी मारपीट की। मामले में पुलिस ने पटवारी एवं अन्य के खिलाफ भी काउंटर मामला दर्ज किया है। वहीं विधायक के कहने पर पुलिस आरोपियों को पैदल कोर्ट तक हथकड़ी लगाकर नहीं ले गई तो विधायक खफा हो गए और उन्होंने एनएच पर चक्काजाम कर दिया था।

पूर्व मंत्री चंद्रकार बोले-बृहस्पति सिंह राबिन हुड- मामले को लेकर भाजपा नेता व पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने बयान जारी कर विधायक बृहस्पति सिंह को राबिन हुड बताया है। पूर्व मंत्री ने कहा कि वे पुलिस को निर्देश देते हैं। आईपीसी एवं सीआपीसी की धाराएं उनके लिए अलग से बनाई जानी चाहिए।

scroll to top