Close

विधायक जनक ध्रुव की मांग पर विधानसभा में बृजमोहन अग्रवाल ने पैरी उदगम भाठीगढ़ एवं सिकासार जलाशय को पर्यटन स्थल घोषित किया

० गरियाबंद जिले के मैनपुर पैरी उदगम स्थल एवं सिकासार का पर्यटल स्थल के रूप में होगा उन्नयन

गरियाबंद। गरियाबंद जिले के प्रमुख धार्मिक एवं पर्यटन स्थलो में पैरी उदगम भाठीगढ़ एवं सिकासार जलाशय को छत्तीसगढ़ सरकार के धार्मिक न्यास धर्मस्व एवं पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने विधानसभा में पर्यटन स्थल घोषित किया है जिससे पूरे गरियाबंद जिले के लोगो में उत्साह देखने को मिल रहा है बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक जनक ध्रुव ने विधानसभा विभागीय बजट सत्र के दौरान गरियाबंद जिले के बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के पैरी उदगम स्थल भाठीगढ़ एवं सिकासार जलाशय को पर्यटन स्थल घोषित करने की मांग प्रमुखता के साथ विधानसभा सदन में उठाया और पर्यटन स्थल घोषित करने की मांग की इसे छत्तीसगढ़ के पर्यटन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने सहृदय स्वीकार करते हुए विधानसभा में ही पैरी उदगम स्थल भाठीगढ़ एवं सिकासार जलाशय को पर्यटन स्थल घोषित करने की घोषणा की इस घोषणा के बाद जल्द ही पैरी उदगम स्थल भाठीगढ़ एवं सिकासार जलाशय छत्तीसगढ़ सहित देश के पर्यटल स्थल के मानचित्र में अंकित होकर पर्यटन क्षेत्र के रूप में जाना जायेगा।

बिन्द्रानवागढ़ विधायक जनक ध्रुव ने चर्चा में बताया कि विधानसभा में विभागीय बजट चर्चा के दौरान उन्होने बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के भाठीगढ़ पैरी उदगम एवं सिकासार जलाशय को पर्यटन स्थल के रूप में घोषित करने की मांग किया जिस पर छत्तीसगढ़ के पर्यटन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने तत्काल विधानसभा में ही पर्यटन स्थल घोषित करने की घोषणा किया है। श्री ध्रुव ने बताया पर्यटन स्थल घोषित होने के बाद अब यहां पर्यटन के रूप में विकसित किया जायेगा यहां आने वाले श्रद्धालुओ और पर्यटको के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराया जायेगा। विधायक श्री ध्रुव ने पर्यटन स्थल घोषित करने पर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के प्रति आभार व्यक्त किया है।

बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के लोगो ने विधायक जनक ध्रुव के प्रयास की सराहना किया

गरियाबंद जिले के तहसील मुख्यालय मैनपुर से महज 03 किमी दूर पश्चिम दिशा में क्षेत्र के प्रमुख पर्यटन व धार्मिक स्थल पैरी उदगम है यहां पहाड़ी के ऊपर से पैरी नदी का जन्म हुआ है जो आगे जाकर त्रिवेणी संगम राजिम में मिलता है और वहां प्रतिवर्ष कुंभ मेला का आयोजन किया जाता है साथ ही प्राचीन शिवमंदिर सहित अनेक देवी देवताओं की मंदिर और क्षेत्र के प्रमुख धार्मिक स्थल के रूप में पैरी उदगम स्थल को जाना जाता है.

वही दूसरी ओर मैनपुर से महज 28 किमी दूर सिकासार जलाशय काफी मनोरम और प्राकृतिक स्थल है यहां हमेशा पर्यटको का आना जाना लगा रहता है लेकिन यहां पहुंचने वाले पर्यटको को सुविधाएं नही मिल पाता और पर्यटको को भारी परेशानियो का सामना करना पड़ता है अब पर्यटन स्थल घोषित हो जाने के बाद पैरी उदगम स्थल भाठीगढ़ एवं सिकासार जलाशय में पर्यटको और श्रद्धालुओं के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराई जायेगी जिससे क्षेत्र में बड़ी संख्या में पर्यटक और श्रद्धालु भी पहुंचेंगे। बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के लोगो ने विधायक जनक ध्रुव के प्रयास व मेहनत की सराहना करते हुए आभार व्यक्त किया है साथ ही छत्तीसगढ़ के पर्यटन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के प्रति भी आभार व्यक्त करते हुए जल्द पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की उम्मीद जताई है।

scroll to top