Close

पांच राज्यों में इस तारीख तक हो सकती है विधानसभा चुनावों की घोषणा, पीएम मोदी के बयान के बाद अटकलें तेज

कोलकाता: पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव के लिए अगले कुछ दिनों में चुनाव की घोषणा हो सकती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज असम में कहा कि चुनाव वाले राज्यों में चुनाव की घोषणा से पहले अधिक से अधिक बार दौरा करेंगे. चुनावों की घोषणा संभवत: मार्च के पहले सप्ताह में होगी.

पीएम मोदी ने कहा, ”आपको विश्वास दिलाता हूं कि असम के विकास में और तेजी आएगी. असम विकास की नई ऊंचाईंयों पर पहुंचेगा. मैं जानता हूं अब आप चुनाव का इंतजार कर रहे होंगे. शायद मुझे याद है कि पिछली बार जब चुनाव घोषित हुआ था वो शायद 4 मार्च को हुआ था. इस बार भी मैं संभावना देखता हूं कि मार्च के पहले सप्ताह में कभी भी चुनाव की घोषणा हो जाएगी. चुनाव आयोग का काम है यह और वह करेंगे.”

पीएम ने आगे कहा, ”मेरी कोशिश रहेगी कि चुनाव की घोषणा होने से पहले जितनी बार असम आ सकूं, पश्चिम बंगाल जा सकूं, केरल, तमिलनाडु जा सकूं. पुडुचेरी जा सकूं मैं पूरी कोशिश करूंगा कि मार्च 7 अगर मान लें चुनाव की घोषणा की. जो भी समय मिलेगा जो भी हो आपके बीच आने का निरंतर प्रयास करता रहूंगा.”

पीएम मोदी ने आज पेट्रोलियम क्षेत्र में तीन बड़ी परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित कीं. प्रधानमंत्री ने 3,300 करोड़ रुपए से अधिक की कई परियोजनाओं के शिलान्यास, उद्घाटन और उन्हें राष्ट्र को समर्पित करने के बाद जनसभा में कहा, ‘‘स्वतंत्रता के बाद दशकों तक देश की सत्ता पर काबिज रहे लोगों को लगता था कि दिसपुर दिल्ली से बहुत दूर है. दिल्ली अब दूर नहीं, आपके दरवाजे पर है.’’

उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती सरकारों ने असम के नॉर्थ बैंक के प्रति ‘सौतेली मां’ की तरह व्यवहार किया और संपर्क सुविधाओं, स्वास्थ्य, शिक्षा एवं उद्योग को नजरअंदाज किया.

scroll to top