Close

सरायपाली में विश्वशांति हेतु 70 करोड़ 90 लाख श्रीराम मंत्र की आहुति हेतु महायज्ञ का विशाल आयोजन

0 नगर में पहली बार इतना बड़ा यज्ञ आयोजन
सरायपाली। सरायपाली नगर में विश्वशांति हेतु विश्व की अनुमानित जनसंख्या 790 करोड़ के दसवें अंश के बराबर 70 करोड़ 90 लाख बार श्रीराम मंत्र की आहुति का धार्मिक कार्यक्रम कर महायज्ञ में आहुति दी है रही है । इस तरह का विशाल महायज्ञ का क्षेत्र में यह प्रथम आयोजन हैं जहां सैकड़ो भक्तगण प्रतिदिन महायज्ञ कार्यक्रम में भाग ले रहे है ।
इस संबंध में कार्यक्रम के आयोजक पवन , देवी प्रसाद , आवेश व अमन अग्रवाल (संचालक – कलकत्ता कपड़ा बाजार ) ने बताया कि विराट अखिल विश्व मानव धर्म जिनकी जनसंख्या अनुमानित 790 करोड़ बताई गई है के दसवें हिस्से के बराबर उनके लाभार्थ के लिए नगर में 9 दिवसीय श्रीराम मंत्र आहुति व शिव अभिषेक महायज्ञ का विशाल आयोजन किया जा रहा है ।

यह महायज्ञ 29 फरवरी से 9 मार्च महाशिवरात्रि तक आयोजित होगा । विगत 1 व 2 मार्च को भव्य कलश यात्रा का आयोजन किया गया जिसमें सैकड़ो की संख्या में महिलाओं ने भाग लिया । 3 से 8 मार्च तक 108 जापक पंडितों व नगरवासियों द्वारा शिव अभिषेक व रामनाम मंत्र की आहुति प्रतिदिन सुबह 10 से 12 व संध्या 3 से 5 तक आयोजित हो रहा है । तथा अंतिम दिवस 9 मार्च को महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर इस महायज्ञ का पूर्णाहुति की जाएगी व इसी दिन दोपहर को विशाल भंडारा का भी आयोजन किया गया है ।

आयोजनकर्ता श्री अग्रवाल बंधुओ ने बताया कि इस तरह का यह क्षेत्र में प्रथम आयोजन है जिसमे विश्वशांति व विश्व मे रह रहे 790 करोड़ मानव जीवन की भलाई व सुख , समृद्धि व शांति व मानव कल्याण के लिए इस महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है । उक्त सभी आयोजन धार्मिक नगरी प्रयागराज के मूर्धन्य पंडित श्री गिरिजाशंकर आचार्य के सानिध्य व नेतृत्व में यह पूरा महायज्ञ सफलतापूर्वक संपन्न होने जा रहा है । आयोजन कर्ताओं ने सभी धर्मप्रेमियों से अधिक से अधिक संख्या में महायज्ञ में शामिल होने का अनुरोध किया है ।

scroll to top