Close

कोविड काल में सेवाओं के लिए जेएसपी को एक्सीलेंस अवार्ड

रायपुर। उद्योगपति नवीन जिन्दल के नेतृत्व वाली कंपनी जिन्दल स्टील एंड पावर (जेएसपी) को कोविड काल में उल्लेखनीय सेवाओं के लिए सीएसआर एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यह अवार्ड महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने प्रदान किया।

यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार कोविड काल में समुदायों और सरकार को बहुआयामी सहयोग के लिए जिन्दल स्टील एंड पावर को यह सम्मान प्रदान किया गया। यह अवार्ड प्राप्त करने के उपरांत जिन्दल स्टील एंड पावर के सीएसआर हेड प्रशांत होता ने कहा कि इस सम्मान का श्रेय चेयरमैन  नवीन जिन्दल और जेएसपी की सेवा शाखा, जेएसपीएल फाउंडेशन की चेयरपर्सन श्रीमती शालू जिन्दल के प्रेरणादायक नेतृत्व और अग्रिम पंक्ति के कोविड वारियर्स को जाता है।

श्रीमती शालू जिन्दल ने इस सम्मान के लिए टीम को बधाई देते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी पूरी मानवता के लिए चुनौती है, जिसकी वजह से स्वास्थ्य, अर्थव्यवस्था और समाज पर गंभीर असर पड़ा। संकट की इस घड़ी में जेएसपीएल फाउंडेशन ने लोगों का जीवन बचाने के लिए हरसंभव प्रयास किया। मार्च 2020 में लॉकडाउन लगाए जाने के बाद मिशन जीरो हंगर के तहत जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराया गया और स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की गईं। इसके अतिरिक्त लोगों की जान बचाने के लिए देशभर के अस्पतालों में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन उपलब्ध कराया गया। मैं इस सम्मान के लिए सीएसआर जर्नल और निर्णायक मंडल के साथ-साथ अपनी सीएसआर टीम और लाभान्वित समुदायों के प्रति धन्यवाद व्यक्त करती हूं।

गौरतलब है कि मिशन जीरो हंगर के तहत जेएसपीएल फाउंडेशन की ओर से ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़ के अलावा दिल्ली, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में भी 10 लाख से अधिक जरूरतमंदों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई जबकि दूसरी लहर में 5000 टन से अधिक लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन देशभर में उपलब्ध कराया गया था। रायगढ़ और तमनार के फोर्टिस-ओपी जिन्दल हॉस्पिटल और अंगुल में विशेष कोविड केयर सेंटर की स्थापना कर 600 बेड की व्यवस्था की गई, जहां आईसीयू, वेंटिलेटर और अन्य जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई। इसके अलावा लाखों फेसमास्क, हजारों लीटर सैनिटाइजर समुदायों के बीच वितरित किया गया था। किसानों और स्वयंसहायता समूहों से जुड़ी महिलाओं के उत्पादों की बिक्री की व्यवस्था कर उनकी निरंतर आजीविका का बंदोबस्त भी इस दौरान फाउंडेशन ने किया। इस अवसर पर सीएसआर जर्नल के प्रधान संपादक श्री अमित उपाध्याय भी उपस्थित थे।

scroll to top