Close

तखतपुर: पुलिस ने देर रात अभियान चलाकर हत्या के चार आरोपियों को 6 घंटे के भीतर की गिरफ्तार

० जमीन विवाद एवं पूर्व प्रकरण में राजीनामा ना होने से क्षुब्द होना बना हत्या का कारण

० आरोपी चाकू से गले में वार कर हत्या कर अपने साथियों के साथ हुआ रहा फरार

बिलासपुर/तखतपुर ।होली की पूर्व संध्या पर होलिका दहन को लेकर बिलासपुर जिले में पुलिस की चौक चौबंद व्यवस्था लगाई गई थी । इसी बीच थाना तखतपुर क्षेत्र अंतर्गत चुलघट रोड दुर्गा मंदिर के पास 32 वर्षीय युवक की चार युवकों के द्वारा मिलकर हत्या की वारदात की सूचना पर तत्काल एक्शन लेते हुए एसपी संतोष सिंह के दिशा निर्देशन एवं एडिशनल एसपी (ग्रामीण) राहुल देव शर्मा व एसडीओपी कोटा सिद्धार्थ बघेल के मार्गदर्शन पर थाना प्रभारी तखतपुर टी.आई. एसआर साहू के नेतृत्व में क्राइम स्क्वाड (ACCU)और थाना तखतपुर स्टाफ की संयुक्त टीम बनाकर आरोपियों की धरपकड़ में लगाया गया । देर रात आरोपियों की धरपकड़ के चले अभियान में तखतपुर पुलिस मुखबिर सूचना पर आज सुबह भोर में मुंगेली के बरेला गांव के पास रोड से कुछ दूरी खेत में बने झोपड़ी में छिपे चारों आरोपियों को घेराबंदी कर हिरासत में लिया गया और आरोपियों को थाना लाकर पूछताछ करने पर आरोपी अजीत धुरी अपने भाई अजय धूरी और अपने दो करीबी अंकित धूरी, चखू धुरी के साथ मिलकर पूर्व जमीन विवाद को लेकर आशीष धुरी (मृतक) की धारदार चाकू से गले में चोट पहुंचा कर हत्या करना कबूला और वारदात के कारणों का विस्तार से वृतांत बताया।

आरोपी अजीत धुरी ने बताया कि उसका और मृतक आशीष धुरी के परिवार के साथ पिछले कई सालों से जमीन विवाद चल रहा है । दोनों की जमीन अगल बगल है, जमीन विवाद को लेकर 2 साल पहले आशीष धुरी ने इसके तथा परिवारवालों पर मारपीट की घटना को बढ़ा चढ़ा कर रिपोर्ट दर्ज कराया था जिसमें इस पर हत्या का प्रयास (धारा 307 आईपीसी) का मामला दर्ज किया गया, अभी उस केस का पेशी कोर्ट में चल रही है। आरोपी बताया कि कोर्ट का केस पेंडिंग होने से उसका फ्यूचर उसे अंधकार में दिख रहा था जिसे लेकर काफी चिंतित था और उसने कई बार आशीष धुरी और उसके परिवार वालों को कोर्ट में राजीनामा होकर केस रफा-दफा करने को बोला था लेकिन आशीष धुरी के परिवार वाले नहीं माने । कल रात आशीष धुरी होली दहन के पास मिला था, जहां कोर्ट केस में राजीनामा की बात पर दोनों के बीच कहासुनी हुई ।पहले से अंकित मौके पर मौजूद था तब थोड़ी देर बाद अजीत अपने बड़े भाई अजय धुरी, पप्पू धुरी के साथ आशीष की हत्या की प्लानिंग कर एक मोटरसाइकिल में धारदार हथियार (बटन चाकू) लेकर होलिका दहन के स्थान पर पहुंचे और होलिका दहन हो चुकी थी लोग अपने घर चले गए थे सुनसान जगह था आशीष धुरी को टहलते हुए अकेला पा कर आशीष धुरी को अकेला पा कर गले में चाकू से वार किए जिसे मरा हुआ समझ कर मरा हुआ मोटर सायकल से भागे।

घटना को लेकर देर रात मृतक आशीष धुरी के पिता मोहन धुरी ने थाना तखतपुर में रिपोर्ट दर्ज कराया की कल रात्रि 11:00 बजे उसके लड़के आशीष धुरी की दुर्गा मंदिर गिट्टी के पास लहूलुहान हालत में पड़े होने की सूचना पाकर घरवालों के साथ गया । जहां से आशीष को घायल अवस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तखतपुर लेकर गए तखतपुर अस्पताल से आशीष को अपोलो अस्पताल बिलासपुर रिफर किया गया । जहां उसने दम तोड़ दिया । घटना को लेकर प्रार्थी ने अजीत धुरी, पप्पू धुरी, अंकित धुरी तथा अजय धुरी पर जमीन विवाद की पुरानी रंजिश को लेकर आशीष की हत्या का रिपोर्ट दर्ज कराया था । तखतपुर पुलिस मामले में हत्या का अपराध दर्ज कर आरोपियों की खोजबीन में लगी थी जिसमें पुलिस की तत्परता और कोऑर्डिनेशन से की गई कार्यवाही में तखतपुर पुलिस को मात्र 6 घंटे के भीतर हत्या के जघन्य अपराध में शामिल 4 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है । आरोपियों से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल और बटन दार चाकू बरामद कर जप्त किया गया है जिससे मामले में आर्म्स एक्ट की धारा 25, 27 विस्तारित कर आरोपियों को गिरफ्तारी के बाद न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है । मामले में आरोपियों की पतासाजी, गिरफ्तारी में तखतपुर पुलिस के साथ क्राइम स्क्वाड (ACCU) की अहम भूमिका रही है ।

गिरफ्तार आरोपी-

(1) अजीत धुरी पिता रामकुमार धुरी 26 साल
(2)अजय धुरी पिता रामकुमार धुरी 28 साल
(3)अंकित धुरी पिता सतीश धुरी के 22 साल
(4)चखु धुरी पिता बसंत धुरी 20 साल चारों नया मंडी के धुरीपारा, तखतपुर जिला बिलासपुर

जप्त हथियार –

घटना में प्रयुक्त एक बटनदार चाकू और मोटर सायकल ।

scroll to top