Close

सूरजपुर जिला अस्पताल में डाक्टर से मारपीट, डाक्टरों व कर्मियों ने किया प्रदर्शन, कल से हड़ताल की चेतावनी

अंबिकापुर। सूरजपुर के जिला अस्पताल में होली की शाम डॉक्टर के साथ युवकों ने विवाद करते हुए मारपीट कर दी। डाक्टर से मारपीट की घटना सीसी टीवी कैमरे में भी कैद हो गई। डाक्टर की शिकायत पर पुलिस ने दो युवकों एवं साथियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। डाक्टर से मारपीट की घटना के बाद चिकित्सा अमले में आक्रोश है। चिकित्सकों एवं कर्मियों ने गुरूवार को पूरे दिन काली पट्टी लगाकर काम किया।

मिली जानकारी के अनुसार होली की शाम को जिला अस्पताल सूरजपुर में डा. अनीश कुमार ड्यूटी पर थे। इस दौरान उनकी ड्यूटी जिला अस्पताल के इमरजेंसी में थी, जहां एक युवक को मारपीट में घायल होने के कारण उपचार के लिए लाया गया था। वे घायल का उपचार कर रहे थे। इलाज के बीच ही कुछ लोग उनके केबिन में पहुंचे और उन पर अपने तरीके से इलाज करने का दबाव बनाया। जब डा. अनीश ने इसके लिए मना कर दिया, तो उन लोगों के द्वारा डॉक्टर के साथ जातिगत गाली-गलौज करते हुए मारपीट कर दी। यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई है। अस्पताल के अन्य कर्मियों ने बीच बचाव कर मामले का शांत किया। घटना के बाद देर शाम डॉक्टर ने कोतवाली थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई।

सूरजपुर कोतवाली थाना प्रभारी प्रकाश राठौर ने बताया कि डाक्टर अनीश की शिकायत पर पुलिस ने सौरभ जिंदिया, नीरज जिंदिया एवं अन्य के खिलाफ धारा 186, 294, 323, 506 एवं एक्ट्रोसिटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। वही इस पूरी घटना के बाद डॉक्टरों व अस्पताल के कर्मियों में आक्रोश है।

काली पट्टी लगा विरोध प्रदर्शन

जिला अस्पताल के डाक्टर अनीश के साथ हुई मारपीट की घटना के बाद अस्पताल के डाक्टरों एवं कर्मियों में आक्रोश है। गुरूवार को जिला अस्पताल के सभी डॉक्टरों एवं सभी स्टाफ ने एक घंटे प्रदर्शन किया। सभी ने दिनभर काली पट्टी लगाकर काम किया। डाक्टरों ने चेतावनी दी है कि आज शाम तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वे शुक्रवार से हड़ताल में चले जाएंगे।

scroll to top