Close

24 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ में हजारों लोगों ने दी आहुति, मंदिर में की गई शिवलिंग स्थापना एवं प्राण प्रतिष्ठा

गरियाबंद।कोचवाय के ग्राम वासियों एवं गायत्री परिवार जिला गरियाबंद के सहयोग से आयोजित राष्ट्रीय जागरण 24 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ एवं नव निर्मित मन्दिर में वेदमाता गायत्री मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में दूसरे दिन आज क्षेत्र भर के हजारों लोगों ने दर्शन कर यज्ञ में आहुति दिया ।

अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के मार्गदर्शन एवं समस्त ग्रामवासी कोचवाय और गायत्री परिवार गरियाबंद के चारो ईकाई के सहयोग से दिव्य आयोजन कोचवाय में सम्पन्न किया जा रहा है.
गायत्री महायज्ञ दुसरे दिवस आज सुबह 6 बजे से शांतिकुंज से पहुंचे ऋषि पुत्रों के द्वारा गायत्री माता का प्राणप्रतिष्ठा एवं साथ में मंदिर परिसर में शिवलिंग स्थापना एवं प्राण प्रतिष्ठा किया गया । उसके बाद यज्ञ का कार्यक्रम शांतिकुंज हरिद्वार से पहुंचे ऋषि पुत्रों के द्वारा सर्वोभद्र स्थापना के साथ तैंतीस कोटि देवी देवता का पुजन के साथ यज्ञ संपन्न कराया गया जिसमें 24 कुण्डो में लगभग 111 पति – पत्नी के जोड़े के साथ साथ लगभग तीन हजार से भी अधिक लोगों ने भाग लिया।

माँ गायत्री के नव निर्मित मंदिर एवम महायज्ञ में शामिल होने वाले सभी भक्तों के लिए भोजन भण्डारा की व्यवस्था रखा गया है ।अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के मार्गदर्शन एवं समस्त ग्रामवासी कोचवाय और गायत्री परिवार गरियाबंद के चारो ईकाई के सहयोग से आयोजित दिव्य आयोजन में आज 2 जनवरी तीसरे दिन का शुभारंभ प्रातः 6 बजे से 8 बजे तक ध्यान साधना योग होगा और उसके बाद दोपहर 1 बजे तक 24 कुंडीय महायज्ञ का एवं विभिन्न संस्कार होने है , दूसरे पहर में शाम 4 बजे से युवा शक्ति व युवा जागरण रास्ट्र समर्थ और सशक्त कैसे बने वि का अपील किया है

scroll to top