Close

प्रधानमंत्री कोरोना को लेकर अब से कुछ देर बाद मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, कोरोना को लेकर हो सकते हैं कुछ अहम निर्णय, सख्त पाबंदियों पर भी हो सकता है निर्णय

रायपुर 17 मार्च 2021। छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में कोरोना के खौफनाक आंकड़ों के बीच आज मुख्यमंत्रियों से प्रधानमंत्री मोदी कोरोना पर चर्चा करेंगे। छत्तीसगढ़ में कल 800 से ज्यादा कोरोना के केस आये हैं।बैठक को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया जाएगा जिसमें कोविड-19 से पैदा हुए हालात एवं टीकाकरण अभियान के मुद्दों पर चर्चा होगी। इस बैठक में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों  शामिल होगे और ये बैठक बुधवार दोपहर 12:30 बजे होगी। बता दें कि  महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, दिल्ली और यूपी समेत कई राज्यों में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी का ग्राफ देखते हुए इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है।

दरअसल केंद्र चाहता है कि संक्रमण को रोकने के लिए टीकाकरण अभियान में तेजी लाई जाए। इसी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे। कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान में देश में अब तक तीन करोड़ से ज्यादा खुराक दी जा चुकी है लेकिन हाल के दिनों में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं, इसलिए टीकाकरण अभियान में भी तेजी लाने पर जोर दिया जा रहा है।

गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखते हुए सभी राज्यों को पहले ही एडवाइजरी भेजी जा चुकी है। फरवरी के मध्य से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी का रुख देखा गया था, जो लगातार जारी है। ऐसे में केंद्र सरकार को लग रहा है कि अभी सतर्कता नहीं बरती गई तो कोरोना फिर भयावह रूप ग्रहण कर सकता है।  पिछले साल सितंबर-अक्टूबर के दौरान कोरोना का कहर दिखा था, जब रोजाना मामलों की तादाद 1 लाख के करीब तक पहुंच गई थी।

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र, गुजरात, मप्र के बाद अब पंजाब में अपने पैर पसार रहा है। तेजी से बढ़ रहे मामलों की वजह से मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल और इंदौर में बुधवार से नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है।वहीं, गुजरात में अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में नाइट कर्फ्यू को 31 मार्च तक बढ़ा दिया गया है। हालांकि गुजरात के इन शहरों में पहले से ही नाइट कर्फ्यू लगा हुआ था, लेकिन इसका समय रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक था। वहीं पंजाब के रूपनगर जिले में आज रात 11:00 बजे से  सुबह 05:00 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगा दिया गया है। जो अगले आदेश तक मान्य रहेगा।

इस बीच महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पंजाब, मध्य प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक और ​हरियाणा में कोरोना के नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते दिन 21 हजार से ज्यादा नए मामले सिर्फ इन्हीं 8 राज्यों में आए थे। पिछले 24 घंटे में यह देश में सामने आए कुल नए केस का 86.39 फीसद है।

scroll to top