Close

रायपुर पहुंचे सचिन पायलट,कहा -केंद्र सरकार कांग्रेस के खाते सील कर रही है. कांग्रेस को चुनाव में रोकने की कोशिश हो रही है

रायपुर।दो दिवसीय छत्तीसगढ़ प्रवास पर आज छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट रायपुर पहुंचे हैं. एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. आज वे जांजगीर में कार्यकर्ता सम्मलेन में शामिल होंगे. वहीं बिलासपुर में रात्रि विश्राम करेंगे. कल रायपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की बैठक लेंगे.

मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार कांग्रेस के खाते सील कर रही है. कांग्रेस को चुनाव में रोकने की कोशिश हो रही है. आयकर का नोटिस देना, प्रतिशोध की भावना से कार्रवाई कर रही है. लोकतंत्र को कमजोर किया जा रहा है. प्रमुख विपक्षी दल पर अंकुश लगाया जा रहा है. निर्वाचन आयोग को इस पर तत्काल संज्ञान लेकर कार्रवाई करनी चाहिए. प्रत्याशियों को लेकर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में शेष सीटों पर जल्द प्रत्याशी घोषित किये जाएंगे. जो प्रत्याशी घोषित हैं उनका जबरदस्त प्रचार चल रहा है. छत्तीसगढ़ में इस बार पहले से कहीं ज्यादा बेहतर परिणाम आएगा.

इलेक्टोरल बॉन्ड्स की नीति और नियत में फर्क आया है- सचिन

इलेक्टोरल बॉन्ड पर हो रही सियासत पर सचिन ने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड को सुप्रीम कोर्ट ने अवैध घोषित किया. राहुल गांधी ने कहा कि यह वसूली का तंत्र बन गया है. दुनिया ने पहला प्रकरण देखा जब सरकार के तंत्र के तहत ऐसा व्यापक घोटाला हुआ. भाजपा के खातों को सीज किया जाना चाहिए. लेकिन केंद्र सरकार कांग्रेस के खाते सीज कर रही है. देश में स्वतंत्र पारदर्शी चुनाव कराने की जिम्मेदारी चुनाव आयोग की है. निर्वाचन आयोग को इस पर संज्ञान लेना चाहिए और कार्रवाई करनी चाहिए. इलेक्टरल बॉन्ड्स की नीति और नियत में फर्क आया है.

नैतिकता का उल्लंघन- सचिन

उन्होंने आगे कहा कि देश में आम चुनाव घोषित हो चुके हैं. कांग्रेस एक प्रमुख विपक्षी दल है. 32 साल पुराने आयकर प्रकरण का कोई केस थमा देना, बहाने बाजी कर आर्थिक रूप से कांग्रेस पार्टी को एक प्लेयिंग फील्ड न देना, यह आचार संहिता का और नैतिकता का उल्लंघन है. निर्वाचन आयोग से निवेदन है कि इस प्रकार की कार्रवाई पर रोक लगाई जाए. इस तरह से काम करना और प्रतिशोध की भावना से काम करना लोकतंत्र को कमजोर करने के बराबर है. 10 साल से विपक्ष की जिम्मेदारी निभा रही है कांग्रेस. आज चुनाव का समय आया तब भाजपा जानबूझकर बदले की भावना से कांग्रेस को कमजोर करने का काम कर रही है. केंद्र की सरकार लोकतंत्र की जड़ों को कमजोर करने का काम कर रही है.

 

scroll to top