Close

सोने के बढ़े दाम और गहने खरीदना हुआ महंगा, चांदी की कीमत भी जानें

 सोने के दाम में आजकल जोरदार उतार चढ़ाव देखा जा रहा है और ग्लोबल संकेतों के चलते सोना और चांदी लगातार बढ़त पर जा रहे हैं. आज भी सोने और चांदी के दाम में अच्छी तेजी दर्ज की जा रही है. अब से कुछ समय पहले सोने के दाम लगातार चढ़ने से ये कहा जा रहा था कि इसी महीने सोना अपने ऑलटाइम हाई लेवल पर जा सकता है. हालांकि इस समय ऐसा रुझान नहीं दिख रहा है और सोना 52,000 रुपये के नजदीक ट्रेड कर रहा है.

कैसे हैं आज सोने और चांदी के दाम

आज मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने के दाम देखें तो इसका अप्रैल वायदा 168 रुपये या 0.33 फीसदी की उछाल के साथ 51,823 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर कारोबार कर रहा है. वहीं चांदी के दाम देखें तो इसमें 0.68 फीसदी का उछाल देखा जा रहा है. इसके मई वायदा के दाम में 466 रुपये का उछाल देखा गया है और ये 68,815 रुपये प्रति किलो के स्तर पर आ चुकी है.

ग्लोबल सोने और चांदी के दाम

सोना और चांदी इस समय अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में भी बढ़त के साछ हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं. आज कॉमैक्स पर सोने के दाम देखें तो ये तेजी के साथ 1,925 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा है. चांदी के दाम इस समय बढ़त के दायरे में हैं और 22.71 डॉलर प्रति औंस के लेवल पर बने हुए हैं.

चेक करें अपने शहर का रेट

अपने घर बैठे भी आप सोने की कीमत चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा.

 

यह भी पढ़ें- नवजोत सिंह सिद्धू ने अरविंद केजरीवाल पर बोला हमला, दिल्ली के जरिए पंजाब सरकार को कंट्रोल करने का लगाया आरोप

One Comment
scroll to top