Close

भारतीय जनता पार्टी ने वीरेंद्र सचदेवा को दिल्ली बीजेपी का अध्यक्ष नियुक्त किया

दिल्ली-बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उड़ीसा, बिहार, राजस्थान और दिल्ली के नए प्रदेश अध्यक्षों को बदल दिया है। कई राज्यों में विधानसभा चुनाव को देखते हुए यह बदलाव माना जा रहा है।  भारतीय जनता पार्टी ने वीरेंद्र सचदेवा को दिल्ली प्रदेश बीजेपी का अध्यक्ष नियुक्त किया. वीरेंद्र सचदेवा एमसीडी चुनाव के बाद पूर्व अध्यक्ष आदर्श सचदेवा द्वारा इस्तीफा देने के बाद से बतौर कार्यकारी अध्यक्ष रूप में काम कर रहे थे. बता दें कि दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी के हाथों भारतीय जनता पार्टी की करारी हार के बाद तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने इसकी जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद वीरेंद्र सचदेवा को पार्टी हाईकमान ने दिल्ली बीजेपी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया था. कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिलने के बाद वीरेंद्र सचदेवा पिछले तीन माह से काफी सक्रिय हैं. उनके नेतृत्व में केजरीवाल सरकार के खिलाफ लगातार धरना प्रदर्शन जारी है. साथ ही दिल्ली बीजेपी पहले से ज्यादा आक्रामक दिखाई देने लगी है. संभवतः यही वजह है कि उन्हें दिल्ली बीजेपी का स्थायी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

बिहार भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी

बिहार भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी होंगे। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने उन्हें ये जिम्मेदारी सौंपी है। पार्टी ने लेटर जारी कर इसकी जानकारी दी है। इसके पहले संजय जायसवाल बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष थे। NDA की सरकार टूटने के बाद बीजेपी लगातार सम्राट चौधरी को प्रमोट कर रही है। सबसे पहले इन्हें विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी दी।

 मनमोहन सामल को सौंपी ओडिशा की कमान

राज्‍य के पूर्व राजस्‍व मंत्री और भाजपा के वरिष्‍ठ नेता मनमोहन सामल को पार्टी ने अपना नया अध्‍यक्ष नियुक्‍त किया है।  सामल ने समीर मोहंती की जगह ली है। यह नियुक्ति तत्‍काल प्रभाव से लागू की जाएगी।

सी पी जोशी बने राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी ने बड़ा बदलाव किया है. लोकसभा सांसद सीपी जोशी को राजस्थान बीजेपी का अध्यक्ष बनाया गया है.

scroll to top