Close

योगी आदित्यनाथ के साथ शपथ ले सकते हैं ये मंत्री, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा समेत 22 मंत्री होंगे बाहर

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज दूसरी बार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं. उस बीच सूत्रों के हवाले से बड़ी जानकारी निकलकर सामने आई है. दरअसल यूपी सरकार के नई कैबिनेट में पिछले कार्यकाल के 22 मंत्रियों का बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. जानकारी के मुताबिक डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा कैबिनेट से बाहर हो सकते हैं. वहीं इस बार भी यूपी में 2 उपमुख्यमंत्री रहने की संभावना है.

ये हैं संभावित मंत्रियों के नाम

संभावित मंत्रियों के नामों की बात करें तो ब्रजेश पाठक, जेपीएस अग्रवाल, नितिन अग्रवाल, असीम अरुण, कपिल देव अग्रवाल, रविंद्र जायसवाल, नरेंद्र कश्यप, नंद कुमार नंदी, धर्मपाल सिंह, भूपेन्द्र सिंह और धर्मवीर प्रजापति को मंत्री बनाए जाने की संभावना है. वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मंत्री बनाए जा सकते हैं. सूत्रों ने बताया है कि योगी के मंत्रिमंडल में 5 महिला मंत्रियों के रहने की उम्मीद है, जिनमें बेबी रानी मोर्य, सरिता भदौरिया, अंजला माहौर, का नाम शामिल किया जा सकता है. इसके साथ ही अपना दल के आशीष पटेल और निषाद पार्टी के संजय निषाद को भी मंत्री बनाया जा सकता है.

जानकारी के मुताबिक लखनऊ बीजेपी ऑफिस में सुबह से संगठन मंत्री सुनील बंसल से ये लोग मिले हैं. संभावना जताई जा रही है कि इन नए चेहरे को मंत्री बनाया जा सकता है. इसके अलावा कई विधायक और MLC भी मिलने पहुंच रहे हैं.

One Comment
scroll to top