Close

पलटने से बची अतीक अहमद की वैन ,सामने आ गई थी गाय,मौके पर ही मौत

शिवपुरी। सोमवार सुबह अतीक अहमद को प्रयागराज ले जा रही उत्तर प्रदेश पुलिस का काफिला थोड़ी देर के लिए मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में रूका। आज शिवपुरी जिले में एंटर करते ही गैंगस्टर अतीक अहमद का काफिला जैसे ही खराई चेकपोस्ट से होकर गुजरा वहां अचानक अतीक अहमद की वैन के सामने एक गाय आ गई और यह वैन से टकरा गई। जिससे गाय की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। गनीमत यह रही कि वैन पलटने से बाल बाल बच गई। उसके बाद पूरे काफिले को कुछ देर के लिए रोका गया और उसके बाद यह काफिला यूपी के प्रयागराज के लिए रवाना हुआ।

अधिकारी ने बताया, काफिला सुबह करीब आठ बजे शिवपुरी जिले (भोपाल से 300 किलोमीटर से अधिक दूर) में कुछ देर के लिए रुका। यह जल्द ही शिवपुरी जिले की सीमा से सटे उत्तर प्रदेश के झांसी पहुंचेगा। उत्तर प्रदेश पुलिस एक अदालती मामले को लेकर माफिया अतीक अहमद को गुजरात के अहमदाबाद में स्थित साबरमती केंद्रीय जेल से प्रयागराज ले जा रही है। अधिकारियों ने कहा था कि रविवार को उत्तर प्रदेश पुलिस की एक टीम साबरमती जेल पहुंची और आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शाम करीब 6 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच अहमद को लेकर परिसर से रवाना हुई।

वहीं इससे पहले अहमद को जब जेल से बाहर पुलिस वैन में ले जाया जा रहा था, तब उसने वहां मौजूद संवाददाताओं से कहा, ‘‘हत्या, हत्या।” जब पत्रकारों ने पूछा कि उसे पुलिस वैन में ले जाया जा रहा है, तो उसे डर क्यों लग रहा है, अहमद ने कहा कि मुझे इनका प्रोग्राम (योजना) मालूम है… हत्या करना चाहते हैं।

गौरलतब है कि अहमद 2005 में तत्कालीन बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी है। उसके खिलाफ उमेश पाल की हत्या के मामले में हाल ही में मामला दर्ज किया गया था। उमेश पाल, राजू पाल की हत्या का मुख्य गवाह था। 24 फरवरी को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

इसके साथ ही अतीक अहमद की बहन ने भाई के एनकाउंटर की आशंका जताते हुए कहा कि कल ही मेरे भाई ने अपने एनकाउंटर की बात कही थी. उसका डर सही है. उसका एनकाउंटर हो सकता है. अतीक अहमद की बहन ने कहा कि मेरे भाई की तबीयत ठीक नहीं है. फिर भी उसको साबरमती जेल से प्रयागराज लाया जा रहा है।

 

scroll to top