Close

स्कूल सफाई कर्मचारियों की जनवरी से नही मिला मानदेय

सरायपाली। ब्लाक के शासकीय स्कूलों में सफाई कर्मचारियों के रूप में पदस्थ सफाई कर्मचारियों को विगत 3 माह से वेतन मानदेय नही मिलने के कारण जहां उन्हें आर्थिक परेशानी हो रही है तो वही इस बार होली का त्योहार भी नही मना पाये ।

इस संबंध में सरायपाली ब्लाक सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सुरेश बाघ व कोषाध्यक्ष ललित नंद ने जानकारी देते हुवे बताया कि ब्लाक के सभी सरकारी स्कूलों में 350 सफाई कर्मचारी पदस्थ है । सरकार की ओर से उन्हें प्रतिमाह 3300 रुपये मानदेय दिया जाता है । यह मानदेय विगति जनवरी से 3 माह का मानदेय आज तक नही मिला है । जबकि संचनालय का स्पस्ट आदेश है कि प्रत्येक माह के 5 तारीख तक सभी कर्मचारियों को मानदेय का भुगतान हो जाना चाहिए । किंतु स्थानीय अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही के चलते न ही आबंटन भेज रहे है और न ही मानदेय का भुगतान ही समय पर मिल रहा है । जिससे सफाई कर्मचारियों के समक्ष आर्थिक संकट उत्पन्न हो रहा है तो वहीं इस वर्ष सफाई कर्मचारी पैसों के अभाव में होली भी नजी मना पाये ।
संघ ने अधिकारियों से अनुरोध किया है कि सभी सफाई कर्मचारियों को समय पर मानदेय का भुगतान हो जाये ऐसी व्यवस्था करनी चाहिये ।

scroll to top