Close

पंजाब में घर-घर राशन पहुंचाएगी ‘आप’ सरकार, सीएम भगवंत मान बोले- हम 75 साल पुराना सिस्टम बदलने जा रहे

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य में राशन की डोर स्टेप डिलीवरी शुरू करने का फैसला किया है. इस योजना के शुरू होने से सूबे की आम आदमी पार्टी की सरकार घर-घर राशन पहुंचाएगी. हालांकि ये योजना ऑप्शनल होगी. लोग राशन की दुकान से भी ले सकेंगे राशन.

सरकार ने योजना लागू करने की तैयारी शुरू कर दी है. माना जा रहा है कि कुछ ही दिनों में डोर स्टेप डिलीवरी योजना शुरू हो जाएगी. अधिकारी कॉल करके समय लेकर घर-घर राशन पहुचाएंगे. इससे पहले दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार ने ये स्कीम लागू की थी. लेकिन केंद्र सरकार ने दिल्ली में ये स्कीम रोक दी थी. अब पंजाब में ये योजना शुरू होगी.

इस योजना को लेकर भगवंत मान ने ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, ‘आज़ादी के 75 साल बाद भी हमारे लोग कतारों में खड़े हैं. आज हम ये सिस्टम बदलने जा रहे हैं. अब हमारी बुजुर्ग माताओं को राशन के लिए घंटों लाइन में नहीं लगना पड़ेगा. किसी को अपनी दिहाड़ी नहीं छोड़नी पड़ेगी. आज मैंने फैसला लिया है कि आपकी सरकार आपके घर राशन पहुंचाएगी.’

मुख्यमंत्री बनने के बाद से भगवंत मान एक के बाद एक बड़े फैसले ले रहे हैं. इससे पहले भगवंत मान ने विधायकों की पेंशन में बदलाव करने का एलान किया था. भगवंत मान के मुताबिक, अब से विधायकों को एक बार पेंशन मिलेगी. अब तक जितनी बार कोई विधायक बनता था, पेंशन की राशि जुड़ती जाती थी. इतना ही नहीं सीएम मान ने विधायक के परिवार को मिलने वाली पेंशन में भी कटौती करने का एलान किया. उन्होंने कहा था कि इस फैसले से जो करोड़ों रुपये बचेंगे, उन्हें गरीब कल्याण में लगाया जाएगा.

 

 

यह भी पढ़ें- घर पर बनाएं विटामिन ई से भरपूर स्किन सीरम, गर्मियों में खिली- खिली रहेगी त्वचा

One Comment
scroll to top