Close

अमेरिका के बाद तीन करोड़ कोरोना केस वाला दूसरा देश बना भारत, पिछले 50 दिन में आए एक करोड़ केस

corona

नई दिल्ली: देश में कोरोना की दूसरी लहर पर ब्रेक जरूर लगी है कि लेकिन इस बीच एक चौंकाने वाला आंकड़ा सामने आया है. अमेरिका के बाद तीन करोड़ कोरोना के आंकड़े को पार करने वाला भारत दुनिया का दूसरा देश बन गया है. इस आंकड़े से जुड़ी एक हैरानी की बात यह है कि इनमें एक करोड़ नए कोरोना केस महज पिछले पचास दिन में आए हैं.

इस तरह सबसे कम दिनों में एक करोड़ कोरोना केस का आंकडा पार करने का रिकॉर्ड भी भारत के नाम हो गया. इससे पहले अमेरिका में 54 दिन के भीतर एक करोड़ कोरोना से ज्यादा कोरोना के मामले साामने आए थे.

भारत ने तीन मई को दो करोड़ का आंकड़ा छुआ था, इस वक्त देश में कोरोना की दूसरी लहर अपने पीक पर थी. बता दें कि पिछले पचास लाख केस 36 दिनों में आए हैं.  इससे पता चलता है कि देश में कोरोना की दूसरी लहर धीमी पड़ रही है. इससे पहले पचास लाख केस सिर्फ 14 दिन में आए थे.

बता दें कि देश में कोरोना के दो तिहाई केस के लिए कोरोना की दूसरी लहर ही जिम्मेदार है. इसके साथ ही दूसरी लहर के दौरान देश में करीब 2,33,402 लोगों को कोरोना के चलते अपनी जान भी गंवाई. यह कोरोना से अब देश में हुई मौत का करीब 60% है.

देश में कोरोना के मरीजों का ताजा आंकड़ा क्या है?

पिछले 24 घंटों में 50,848 नए कोरोना केस आए और 1358 संक्रमितों की जान चली गई है. बीते दिन 68,817 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं यानी कि कल 19,327 एक्टिव केस कम हो गए. इससे पहले सोमवार को 42,640 नए केस आए थे.

कोरोना संक्रमण की ताजा स्थिति-

  • कुल कोरोना केस– तीन करोड़ 28 हजार 709
  • कुल डिस्चार्ज– दो करोड़ 89 लाख 94 हजार 855
  • कुल एक्टिव केस– 6 लाख 43 हजार 194
  • कुल मौत– 3 लाख 90 हजार 660

 

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री भूपेश का सभी कलेक्टरों को निर्देश : संभावित बाढ़ के हालात से निपटने के लिए व्यवस्थाएं दुरूस्त करें

One Comment
scroll to top