Close

हनी ट्रैपिंग सेक्स स्कैंडल में पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार,तीन अभी भी फरार

० पीडित ने आरोपी के खाते में 5 लाख रूपये का किया ट्रांजेक्शन

बलौदाबाजार।शहर में चल रहे हनीट्रैप सेक्स स्कैंडल मामले को लेकर रविवार को चार आरोपियों के नाम सामने आने के बाद सभी फरार आरोपियों को सुबह तक गिरफ्तार कर लेने का दावा करने वाली पुलिस के हाथ सोमवार को सिर्फ एक आरोपी ही हाथ लगा है। जबकि मामले के अन्य तीन प्रमुख आरोपी पुलिस की गिरफ्त से अभी भी बाहर है। मामले से जुडे जानकारों का यह भी आरोप है कि पूरे मामले में 11 लोगो के नाम सामने आये है क्या वजह है कि पुलिस सिर्फ चार आरोपियों के नाम ही सामने लेकर आयी है। जबकि पुलिस के पास सामने आये आरोपियों के अलावा एक नेता, दो महिला सेक्सवर्कर, दो पुलिसकर्मी व मीडिया से जुडे दो लोगो के अलावा कुल 11 आरोपी शामिल है।

अधिवक्ता आरोपी के खाते में पीडित ने डाले 5 लाख रूपये
सोमवार शाम सिटी कोतवाली में हुई प्रेसवार्ता के दौरान एसडीओपी निधी नाग ने गिरफ्तार किये गये एक मात्र आरोपी अधिवक्ता महान मिश्रा के संबंध में जानकारी दी कि पीडित द्वारा उनके केनरा बैंक के खाते में 5 लाख रूपये ट्रांजेक्शन होने की बात सामने आयी है जिसके आधार पर उनकी रिमांड के लिए कोर्ट में पेश किया गया है बाकि फरार लोगो को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा। ब्लैकमेलिंग के मामले में दुर्गा टंडन, मोंटी उर्फ प्रत्यूष मरैया, शिरीष पाण्डेय के नाम सामने आये है फरार तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद जहॉ और भी कई चौकाने वाले नाम सामने आ सकते है वही ब्लैकमेलिंग के शिकार तीन अन्य पीडितों के भी बयान लेने की लगातार कोशिश की जा रही है अगर वे शिकायत दर्ज कराने के लिए राजी होते है तो कुछ प्रभावशाली सफेदपोशों के नाम सामने आ सकते है। सैक्स रैकेट चलाने वाले गिरोह के सदस्यों द्वारा इन पांच मामलों में 50 लाख से अधिक की राशि पीडितों से वसूली है।

रैनबसेरे को बनाया अनैतिक कार्यो का अड्डा
मामले की मुख्य सरगना दुर्गा टण्डन पिछले निकाय चुनाव में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ की टिकट पर चुनाव भी लड चुकी है वार्ड क्रमांक 10 से हुए इस चुनाव में उसे सिर्फ 10 वोट ही मिले थे। विवादों में घिरी यह महिला दिखावे के लिए स्व सहायता समूह भी चलाती है, 2020-21 में बस स्टैण्ड स्थित रैनबसेरा को ठेके में लिया मगर वहॉ भी अनैतिक कार्यो की सामने आने के बाद ठेका रद्द कर दिया गया था। साल बदलने के साथ ही साथी बदलने वाली यह महिला हर साल अपने पति के रूप में अपने परिचित लोगो के बीच नया नाम लेकर आ जाती थी, अलग-अलग समय में तीन पुरूषो को अपने पति के रूप में बताने वाली यह महिला वर्तमान में मामले के दूसरे फरार आरोपी मांेटी को अपना चौथा पति बताती है। मामले में चार आरोपी में से तीन आरोपी दुर्गा टण्डन, शिरीष पाण्डेय व महान मिश्रा ये अलग-अलग समय में जोगी कांग्रेस पार्टी से जुडे थे।

यह है मामला
उल्लेखनीय है कि है सैक्स रैकेट का यह पूरा संगठित गिरोह है जो पहले गिरोह में शामिल युवतियों के माध्यम से धनाढ्य ग्राहकों को फंसाते है फिर तय स्थान पर अनैतिक कृत्यांे का वीडियों फिल्म बनाकर उन्हे ब्लैकमेलिंग करते है।

पीडितों के नाम रखे जा रहे गोपनीय
ब्लैकमेलिंग व हैनी ट्रैपिंक के शिकार तो कई है मगर बदनामी के डर से सामने नही आ रहे है जो 5 मामले भी सामने आये है उनमें सिर्फ 2 ही बयान देने के लिए राजी हुए है जबकि पुलिस का कहना है कि अगर शिकायतकर्ता सामने आते है तो उनकी पहचान को गुप्त रखते हुए एफआईआर दर्ज कर विवेचना में लिया जायेगा और कार्यवाही की जायेगी। इससे पीडित की सामाजिक प्रतिष्ठा व परिवारिक स्थिति भी खराब नही होगी।

इधर राजनीति भी गरमाई
ब्लैकमेलिंग के इस पूरे मामले में कुछ नेताओं की संलिप्तता सामने आने के बाद राजनीति भी गर्मा गयी है सोमवार को कांग्रेस जिलाध्यक्ष हितेन्द्र ठाकुर के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी और उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही को लेकर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौपा।

 

scroll to top