Close

उत्तर प्रदेश : 3 बच्चों को लेकर ट्रेन के सामने कूद गई मां, महिला समेत 2 बच्चियों की मौत

चंदौली। उत्तर प्रदेश के चंदौली में एक मां अपने 3 बच्चों को लेकर ट्रेन के सामने कूद गई। ट्रेन से कटकर मां और उसकी दो बेटियों की मौत हो गई। जबकि उसका 8 महीने का बेटा बाल-बाल बच गया। पूरी ट्रेन मासूम के ऊपर से गुजर गई, लेकिन को एक भी खरोंच तक नहीं आई। मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक, मृतका का नाम मंजू यादव (26) है। जिन दो बच्चियों की मौत हुई वह 6 और 4 साल की है। उनका नाम आराध्या और अमृता है। मंजू मुगलसराय कोतवाली के परोरवा गांव की रहने वाली थी। उसकी शादी वाराणसी के चित्तईपुर निवासी बच्चा यादव के साथ सात साल पहले हुई थी। पिछले दो-तीन महीनों से पति-पत्नी के बीच रिश्ता ठीक नहीं चल रहा था। दरअसल, पति को शक था कि पत्नी का उसके एक रिश्तेदार से अफेयर है। इसी बात को लेकर दोनों में विवाद होता रहता था, जिसके बाद मामला थाने तक पहुंच गया।
पुलिस के मुताबिक, रविवार को पति-पत्नी के बीच हुए विवाद को लेकर थाने में पंचायत भी हुई। यहां मामला सुलझ गया था, लेकिन घर आने पर मंजू और बच्चा फिर से भिड़ गए। गुस्से में मंजू अपने तीन बच्चों आराध्या (6), अमृता (4) और 8 महीने के अंकित को लेकर घर से निकल गई। इससे पहले मंजू ने अपने भाई और भाभी को मोबाइल से ऑडियो मैसेज भेजा कि वह मरने जा रही है। रेलवे ट्रैक से लाश के टुकड़े ले जाना।

मैं मरूंगी तो अपने बच्चों के साथ…
मंजू ने आगे कहा कि जिंदगी में प्यार विश्वास बहुत बड़ी चीज होती है। हमारे बीच ये कोई नहीं है। ठीक है मैं मानती हूं कि मैने गलत किया, लेकिन भैया आपने हमारा साथ कभी नहीं दिए। आपने केवल उन्हीं का साथ दिया है, लेकिन आप हमारे थे, हमारा साथ देना चाहिए था। मैं अपनों के साथ के बिना नहीं रह सकती हूं। भैया मैं मरना नहीं चाहती हूं, अपने बच्चों के साथ जीना चाहती हूं। लेकिन अब बहुत हो गया। मैं मरूंगी तो अपने बच्चों के साथ और जिंदा भी अपने बच्चों के साथ रहूंगी। इसलिए हम चारों लोग मरने जा रहे हैं। भैया-भाभी हमे माफ करना।

मैसेज पढ़कर जब तक मंजू का भाई उसके पास पहुंचता तब तक मंजू ने आत्मघाती कदम उठाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। साथ ही दो बच्चों की भी मौत हो गई, उसका 8 साल का बच्चा रेलवे ट्रैक के बीच पड़ा मिला। बच्चे को एक खरोंच तक नहीं आई थी। बच्चे की चिखने चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पड़ोस के लोग दौड़े चले आए। उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मां सहित दो बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

क्या कहती है पुलिस?
इस बारे में सीओ अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज कर आगे कि कार्रवाई की जाएगी। पुलिस सभी तथ्यों की जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई करेगी। हादसे में जिंदा बचे दुधमुंहे बच्चे को जांच के लिए अस्पताल भिजवाया गया।

 

scroll to top