Close

दशगात्र कार्यक्रम में खाना खाकर 91 लोग हुए फूड पॉइजनिंग का शिकार, अस्पताल में भर्ती

सारंगढ़-बिलाईगढ़। जिले के बिलाईगढ़ में दशगात्र कार्यक्रम से भोजन करने के बाद फूड पॉइजनिंग का मामला सामने आया है। 91 से भी अधिक लोगों को धनसिर और बिलाईगढ़ के दोनों स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। वहीं 2 बच्चियों की हालत को देखते हुए बलौदाबाजार रेफर किया गया हैं। दरअसल, जिले के ग्राम रानीगढ़-छुईहा में बुधवार की रात एक दशगात्र कार्यक्रम था। ग्रामीणों और पीड़ितों से मिली जानकारी के मुताबिक गांव के एक परिवार में भोज का कार्यक्रम रखा था जहां लगभग 500 से भी अधिक लोगों ने खाना खाया। भोजन में दाल-भात सहित रोटियां और मिठाइयां थी। इसके बाद एकाएक महिला-बच्चों सहित पुरुषों की तबीयत बिगड़ने लगी। किसी को उल्टियां हुई तो किसी के पेट में दर्द और दस्त हुई। देखते ही देखते 91 से भी अधिक लोंगों को धनसिर और बिलाईगढ़ के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।

2 बच्चों की तबीयत काफी गंभीर थी, जिन्हें रात को ही बलौदाबाजार रेफर कर दिया गया। बीमार लोगों में कुल 91 मरीज हैं। इसमें 33 पुरुष, 58 महिला हैं। इसमें बच्चों की संख्या 34 हैं, जिसमें बालक 15, बालिका 19 शामिल हैं। वहीं सीएचसी में 50 लोगों का उपचार चल रहा है जबकि 2 को डीएच बलौदाबाजार रेफर किया गया है। जबकि धनसीर पीएचसी में 17 और घर पर 22 लोगों का उपचार चल रहा है।

चिकित्सकों का कहना है कि सभी की हालत ठीक है और स्वास्थ्य में तेजी से सुधार आ रहा है। फिलहाल सभी खतरे से बाहर हैं और डॉक्टरों की निगरानी में सभी का इलाज किया जा रहा हैं। वहीं दूसरी ओर घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग रानीगढ़-छुईहा में कैंप लगाकर लोगों का इलाज कर रहा हैं। डाक्टर प्रकाश कुर्रे मेडिकल ऑफिसर बिलाईगढ़ का कहना है कि सभी मरीजों का हालत ठीक है, चिंता की बात नही हैं। जल्द ही सभी को छुट्टी मिल जाएगी। गांव में मेडिकल कैंप लगाकर निगरानी रखी जा रही है। सभी की स्थिति चिंता से बाहर है।

 

scroll to top