Close

सरकारी नौकरी लगाने का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाला फरार आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

दुर्ग। जिला पुलिस ने सरकारी नौकरी लगाने का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है. आरोप के अनुसार इस ठग ने साल 2020 में अपने साथियों के साथ मिलकर 15 से ज्यादा युवकों से करीब 71 लाख रूपये की ठगी की थी. जिसके बाद से वह लगातार फरार चल रहा था. वहीं पुलिस लगातार उसकी तलाश में जुटी हुई थी, इस बीच उन्हें ठग के बारे में अहम् जानकारी मिली, जिसके बाद पुलिस ने उसे घेराबंदी कर धर दबोचा.

जानकारी के मुताबिक, धतमरी के ग्राम रावा में रहने वाले तिवेन्द्र कुमार सिन्हा ने अपने अन्य साथियों के साथ साल 2020 में भिलाई के सुपेला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि आरोपी अर्जुन मानिकपुरी ने अपने अन्य साथियो के साथ मिलकर मंत्रालय और अन्य विभागो में नौकरी लगाने के नाम पर उससे करीब 7 लाख 10 हजार रूपये ले लिए. लेकिन वह उसे लंबे समय से गोल-मोल जवाब देकर गुमराह कर रहा है. न तो वह नौकरी लगवा रहा है और न ही पैसे लौटा रहा है.

पीड़ित युवक की शिकायत के बाद मामले में सुपेला पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर तत्काल उसकी पतासाजी शुरू की लेकिन जब तक पुलिस उस तक पहुंच पाती वह फरार हो गया. इसके करीब 4 साल बाद आज पुलिस को मुखबीर से अर्जुन मानिकपुरी के सुपेला आने की सूचना मिली, जिसके बाद सुपेला पुलिस ने तत्काल मौके पर रवाना होकर आरोपी अर्जुन मानिकपुरी को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपने अन्य साथियो के साथ मिलकर पीड़ित युवक से 7 लाख 10 हजार और अन्य 15-20 लोगों से करीबन 71 लाख रूपये की ठगी करने की बात कबूल की है. सुपेला पुलिस ने आज आरोपी अर्जुन मानिकपुरी को गिरफ्तार करने के बाद उसे न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है.

 

scroll to top