Close

आर्थिक राशिफल : कुंभ राशि में बन रहा है गजकेसरी योग, कर्क, सिंह और धनु समेत सभी राशियों पर पड़ेगा प्रभाव, जानें राशिफल

आर्थिक राशिफल : पंचांग के अनुसार 8 अप्रैल गुरूवार को चैत्र कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि है. इस दिन पापमोचनी एकादशी व्रत का पारण भी किया जाएगा. चंद्रमा कुंभ राशि में विराजमान रहेंगे. जहां पर देव गुरू बृहस्पति पहले से ही विराजमान हैं. चंद्र और गुरू की युति से गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है. आइए जानते हैं आज का भविष्यफल.

मेष राशि: धन के मामले में आज लाभ की स्थिति बनती नजर आ रही है. आज संपर्कों से लाभ उठाने में सफल रहेंगे. धन की बचत करें. नहीं तो परेशानी उठानी पड़ सकती है.

वृष राशि: बिना परिश्रम से धन की आज प्राप्ति नहीं होगी. इसलिए आज आलस का त्याग करें. भ्रम की स्थिति से बाहर निकलें. आज अपनी प्रतिभा का लाभ उठाने का प्रयास करें. निराशा से दूर रहें.

मिथुन राशि: धन लाभ के लिए आज आपको अधिक परिश्रम करने की अवश्यकता नहीं पड़ेगी आज अचानक लाभ की स्थिति बन रही है. गलत संगत से दूर रहने का प्रयास करें. छवि बिगड़ सकती है.

कर्क राशि: आज आपके कार्य में गंभीरता और गहराई दोनो नजर बनी रहेगी. आज आप अपनी प्रतिभा से सभी चकित कर सकते हैं. भविष्य को ध्यान में रखकर निवेश कर सकते हैं. बाजार की स्थिति समझने में आज आपको दिक्कत नहीं आएगी.

सिंह राशि: धन प्राप्ति के लिए आज बनाई गई योजनाएं धीमी पड़ सकती हैं. आज उत्साह से नहीं रणनीति बनाकर कार्य करें. सफलता मिलेगी. बाजार की चाल को समझने के बाद ही निवेश करें. लाभ की स्थिति बनी हुई है.

कन्या राशि: आज आप कई स्त्रोतों से धन की प्राप्ति कर सकते हैं. भूमि और कृषि आधारित वस्तुओं से लाभ प्राप्त होने का योग बना हुआ है. सोच समझकर ही निवेश करें. जल्दबाजी में कोई कार्य न करें. हानि हो सकती है.

तुला राशि: अवसरों की कमी नहीं रहेगी. कई अवसर आज प्राप्त हो सकते हैं. इन अवसरों को धन लाभ में बदलने का प्रयास करें. कोई रूका हुआ कार्य पूर्ण होगा. लेनदेन में सावधानी बरतें.

वृश्चिक राशि: महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले सभी बिंदुओं पर विचार जरूर कर लें. सलाह लेने से पहल स्वयं के बुद्धि विवेक का प्रयोग कर लें. हानि का योग बना हुआ है. धैर्य बनाएं रखें.

धनु राशि: आय के स्त्रोत विकसित करने में सफलता मिल सकती है, मित्रों के सहयोग से कोई रूका हुआ कार्य पूर्ण हो सकता है. धन लाभ भी हो सकता है.

मकर राशि: परिश्रम से न घबराएं. जितना परिश्रम करेंगे आज उतना लाभ मिल सकता है. मन को शांत रखने की कोशिश करें. आज आपके कार्यशैली की सराहना हो सकती है. बाजार में छवि बेहतर होगी.

कुंभ राशि: आज आपके लिए दिन उत्तम है. गुरू आपकी राशि में विराजमान हैं. चंद्रमा के आने से आज आपकी राशि में गजकेसरी योग बना हुआ है. आज आय के स्त्रोत बढ़ाने में मदद मिलेगी. बिजनेस आदि में लाभ होगा. धन प्राप्त का योग बना हुआ है.

मीन राशि: कर्ज लेने की स्थिति से बचें. आज धन की बचत के बारे में विचार करें. नया कार्य आरंभ कर सकते हैं. भविष्य को ध्यान में रखकर निवेश कर सकते हैं.

scroll to top