Close

बेमेतरा : आज फिर भड़क उठा बिरनपुर, उपद्रवियों ने एक घर को किया आग के हवाले

रायपुर। पिछले दो दिनों से शांत बेमेतरा आज फिर सुलग उठा. बिरनपुर गांव से खबर सामने आई है कि सांप्रदायिक विवाद में युवक की मौत के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने जमकर उत्पात मचाया है. उपद्रवियों ने एक घर को आग के हवाले कर दिया है. घर में भीषण आग लग गई है साथ ही जोरदार ब्लास्ट से इलाका दहल चुका है.

इस दौरान आईजी आनंद छाबड़ा कमान ने कमान संभाली और उपद्रवियों को खदेड़ा. आईजी के नेतृत्व में पहुंची पुलिस टीम ने उपद्रवियों को भगाया. वहीं घर में रखे गैस सिलेंडर भी फ़ट गए हैं. वहीं पुलिस की मौजूदगी में फ़ायर ब्रिगेड की मदद से आग को बुझाने में सफलता मिली.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक फिलहाल स्थिति काबू में है. बिरनपुर में हुई घटना के बाद बेमेतरा जिला पुलिस हाई अलर्ट पर है. बिरनपुर गांव में 5 जिलों से 800 जवानों की तैनाती की गई है. गांव पहुंचने से 10 किलोमीटर पहले पुलिस ने बैरिकेट्स लगा दिए हैं.

फिलहाल यह पता नही चल सका है कि जिस घर में आग लगाई गई, उसका पीड़ित कौन है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. दरअसल, बेमेतरा जिले के साजा थाना क्षेत्र के बिरनपुर में हुए सांप्रदायिक विवाद में युवक की मौत के बाद पुलिस ने 11 आरोपियों के खिलाफ धारा 302 और 307 सहित कई धाराओं के तहत कार्यवाही की है लेकिन पीड़ित समुदाय का गुस्सा अभी शांत नही हुआ है. इसीलिए आज प्रदेश बंद भी रखा गया जोकि सफल रहा.

विरोध में विहिप ने छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया. आज भाजपा और विहिप के कार्यकर्ताओं ने नगर में घूम घूम कर दुकानों को बंद कराया. बेमेतरा के व्यापारी संघ ने बंद को समर्थन देते हुए अपनी दुकानें बंद रखीं. जिले के ब्लॉक मुख्यालय बेरला साजा नवागढ़ में भी व्यापारियों ने दुकानें बंद रखी.

scroll to top