Close

कुछ घंटे पूर्व जन्मी बेटी को बेरहम पिता ने कुएं में फेंका, सुबह दफना दिया शव

अंबिकापुर। कुछ घंटे पूर्व जन्मी बालिका को निर्दयी पिता ने प्लास्टिक के थैले में बांधकर बीती रात कुएं में डाल दिया। मंगलवार सुबह लोगों ने कुएं में बालिका का शव देखा तो पिता भी मौके पर पहुंचा एवं शव को कुएं से निकालकर बगल में गड्ढा खोदकर दफना दिया। पुलिस ने सूचना पर मौके पर पहुंच आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है। बालिका दंपती की चौथी संतान थी। पुत्री की हत्या करने को लेकर पूछताछ में पिता ने शाम तक कोई जानकारी नहीं दी है।

मामला सरगुजा जिले के उदयपुर थाना अंतर्गत झिरमिटी का है। झिरमिटी धौरापारा निवासी यशवंत 37 वर्ष की पत्नी रंगीला 35 वर्ष ने सोमवार दोपहर बालिका का जन्म दिया था। रात करीब 11 बजे यशवंत मां के बगल में सो रही बालिका को उठा लिया और उसे एक प्लास्टिक के झोले में डालकर बांध दिया। नवजात की सिसकियां सुनकर भी पिता का दिन नहीं पसीजा। उसे लेकर वह घर से कुछ दूर स्थित खुले कुएं के पास पहुंचा और झोले सहित बेटी को कुएं में फेंक दिया। घटना को अंजाम देने के बाद वह घर आकर सो गया।

सुबह पिता ने दफना दिया शव-
मंगलवार सुबह कुएं में पानी भरने पहुंचे लोगों ने प्लास्टिक का झोला कुएं में तैरता देखा तो मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। इस बीच यशवंत मौके पर पहुंचा और उसने मृत बेटी को कुएं से बाहर निकाला और पास में गड्ढा खोदकर दफन कर दिया। तब लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी।

पिता गिरफ्तार, नहीं बताया हत्या का कारण-
घटना की सूचना पर उदयपुर थाने से उपनिरीक्षक समरेंद्र सिंह, कार्यपालिक मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार एजाज हाशमी, फॉरेंसिक एक्सपर्ट कुलदीप कुजूर सहित चिकित्सक डॉ. प्रीति पैकरा व डॉ. नेहा भगत घटनास्थल पर पहुंचे। नवजात के शव को गड्ढे से बाहर निकलवाकर पीएम के लिए अस्पताल भ्ेज दिया गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस द्वारा कई बार पूछताछ करने पर भी उसने बेटी की हत्या का कारण नहीं बताया। पहले से दंपती की तीन संतानें हैं, जिनमें दो बेटे व एक बेटी है।

scroll to top