Close

सिहावा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम केरेगांव मं डाॅ. भीमराव अंबेडकर जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

0 शिक्षित लोग देश को एक अलग पहचान दिलाने का काम कर सकते है – एल.एल. ध्रुव
0 मुख्य अतिथि एल.एल. ध्रुव बाबा साहेब अंबेडकर के प्रतिमा का अनावरण भी किया

रायपुर। सिहावा विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम केरेगांव के ग्रामवासियों एवं बौद्व समाज के तत्वाधान में आयोजित बाबा साहेब डाॅ भीमराव अंबेडकर जयंती के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में लखन लाल ध्रुव कार्यक्रम में शरीक हुये, कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम पंचायत केरेेगांव के सरपंच सुखिया बाई ने की।

उक्त कार्यक्रम आयोजन के दौरान मुख्य अतिथि एल.एल. ध्रुव ने ’’बाबा साहेब’’ के प्रतिमा के अनावरण भी किया, ग्राम केरेगांव के ग्रामवासियों एवं बौद्व समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुये मुख्य अतिथि एल एल ध्रुव ने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर युगपुरूष थे उन्होंने हमारे देश के संविधान का निर्माण किया जिस वजह से आज आप हम एक साथ भाईचारे के बंधन में बंध रह रहे हैं और बाबा साहेब ने हमेशा से ही पिछड़े हुये व दलित लोगों को समान अधिकार दिलाने का कार्य किया व हमारे देश में अनेकता में एकता का संदेश का नारा बाबा साहेब की देन है।

ध्रुव ने अपने उद्बोधन में आगे कहा कि बाबा साहेब शिक्षा को उचित माध्यम बताया था निश्चित ही एक शिक्षित व्यक्ति ही अपना और अपने समाज का नाम रोशन कर सकता है और शिक्षा के क्षेत्र में बल देते हुये मुख्य अतिथि ने उपस्थित जन समूह को अपने उद्बोधन में यह भी निवेदन करते हुये कहां कि आप अपने आने वाले पीढ़ी को बाबा साहेब के बताये हुये मार्ग दर्शन में चलते हुये अपने पीढ़ी के लोगों को शिक्षा के क्षेत्र में अग्रसर करे शिक्षित समाज एवं शिक्षित लोग देश को एक अलग पहचान दिलाने का काम कर सकते हैं, इसलिए शिक्षित बने एवं अपने पीढ़ी एवं समाज के लोगों को शिक्षा के क्षेत्र में अग्रसर करें।

उक्त अवसर पर ज्ञानी रामटेके भा. बो. महासभा जिला धमतरी , अमृतनाग, हदय रामटेके, डी.पी. बागड़,े गणेश खापर्डे, रमेश, महेश गोटा, देवचरण उकई सहित अनेक लोग उपस्थित थें।

scroll to top