Close

अशोका बिरयानी के सभी ब्रांच पर लगा ताला, दो युवको की मौत के मामले में परिजनों ने जमकर किया प्रदर्शन

रायपुर। राजधानी के तेलीबांधा थाना इलाके के अशोका बिरयानी सेंटर में हुए दो कर्मचारियों की संदिग्ध मौत के बाद और मीडियाकर्मियों से मारपीट और पुलिस की एक तरफ़ा कार्रवाई के बाद जिला प्रशासन ने अपने तरफ से एक्शन लिया है और देर शाम अशोका बिरयानी सेंटर के कोटा ब्रांच, पचपेड़ी नाका ब्रांच और रायपुरा ब्रांच को स्वयं जाकर ताला लगाया है। इस मामलें में पुलिस को जांच करना चाहिए कि दोनों मृतकों की मौत जिस गटर में घुसने से हुई है उस गटर में ये दोनों को उसी दिन क्यों भेजा गया। सूत्रों से जानकारी आ रही है कि अशोका बिरयानी सेंटर के मजदूरों से बंधवा मजदूरी भी करवाई जाती है। जिसके चलते ये दोनों मृतक अशोका बिरयानी के काम को छोड़कर उस संस्था से अलग होने का फैसला ले रहे थे।

जब मृतकों में कोई भी स्वीपर का काम नहीं करता तो मृतकों को ही क्यों उस गटर की सफाई के लिए भेजा गया। पुलिस को इस मामलें में हत्या का एंगल जोड़कर कार्रवाई करनी चाहिए। जबकि पुलिस को अशोका बिरयानी सेंटर के सभी स्टाफ और मृतकों के परिजनों से अलग-अलग पूछताछ करनी चाहिए ताकि मामलें में जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी हो सके। अशोका बिरयानी सेंटर के बाहर रायपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विधायक मोतीलाल साहू भी धरना देने पहुंचे है जिन्होंने अशोका बिरयानी सेंटर के सभी ब्रांच पर तत्काल ताला लगाने के आदेश दिए जिसके बाद तहसीलदारों की टीमों ने सभी ब्रांचों में जाकर अशोका बिरयानी में ताला लगाया है। मृतकों के परिजनों को अशोका बिरयानी के संचालक से एक-एक करोड़ रुपए मुआवजा देने की मांग की है।

अशोका बिरयानी में 2 कर्मचारियों की मौत के बाद लगातार प्रदर्शन का दौर जारी है। घटना के एक दिन बाद शुक्रवार को भी जमकर प्रदर्शन हुआ। इस बीच देर शाम परिजनों ने दोनों लाश को होटल के दरवाजे पर रखकर नारेबाजी की। तेलीबांधा थाना क्षेत्र के जीई रोड स्थित बिरयानी में गटर साफ करने के दौरान दोनों की मौत हुई थी। इस मामले में प्रदर्शनकारियों का कहना है कि ये मौत घटना नहीं है, बल्कि प्रबंधन ने हत्या की है। मौके पर पुलिस बल भी तैनात किया गया है, लेकिन वहां मौजूद लोग आक्रोशित हैं। प्रदर्शनकारियों ने कहना है कि पुलिस एक हाफ बिरयानी में बिक गई है और होटल के मैनेजमेंट के लोग जो बयान दे रहे है उसी को आधार मानकर एक तरफा कार्रवाई की गई है। वही होटल के मैनेजरों द्वारा पोस्टमार्टम की रिपोर्ट बदलने की भी बातें सामने आ रही है। प्रदर्शनकारियों ने कहा है कि कोई न कोई छुटभैया कांग्रेसी नेता होटल स्टाफ और मैनेजमेंट को बचाने के लिए एड़ी से चोटी तक का जोर लगा रहा है।

scroll to top