Close

आईपीएल 2021: मुंबई के खिलाफ जीत के बाद ऋषभ पंत ने कहा- गेंदबाजों को जाता हैं जीत का श्रेय

आईपीएल 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने मंगलवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 13वें मुकाबले में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को छह विकेट से हरा दिया. दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने अपने गेंदबाजों खासकर दिग्गज लेग स्पिनर अमित मिश्रा को इस जीत का श्रेय दिया. मैन ऑफ द मैच मिश्रा ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 24 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए.

मैच के बाद ऋषभ पंत ने कहा, “मुंबई की पारी शुरुआत में हम थोड़ा नर्वस थे. इसके बाद मिश्रा भाई (अमित मिश्रा) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इस मैच में हमारी वापसी कराई. हमारे सभी गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और मुंबई की पारी को 136 के स्कोर पर ही रोक दिया.” साथ ही उन्होंने कहा, “हम एक बार में एक ही मैच के बारे में सोचते हैं. इस मैच में हमने बहुत कुछ सीखा खासकर ये कि यदि आपके पास विकेट सुरक्षित हो तो आप अंत तक किसी भी स्कोर को चेज कर सकते हैं.”

हम मैच से पहले अपनी टीम मीटिंग में इसी बात पर काम करते हैं कि, हम एक बार में एक ही मैच के बारे में सोचेंगे. इस मैच में हमारी रणनीति मुंबई की टीम को 140 से 150 के स्कोर तक सीमित करने की थी और हमारे गेंदबाजों ने बखूबी इस काम को अंजाम दिया. ललित यादव की तारीफ करते हुए पंत ने कहा, “हम उन्हें और बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं. वो ऐसी पिचों पर चमत्कार कर सकते हैं.”

दिल्ली की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और अब उसके छह अंक हो गए हैं और वह तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. मुंबई को चार मैचों में दूसरी हार मिली है और टीम चार अंकों के साथ चौथे नंबर पर है. दिल्ली की मुंबई के खिलाफ आईपीएल में ये लगातार पांच हार के बाद यह पहली जीत है.

scroll to top