Close

लोकसभा आम निर्वाचन 2024 – राजनैतिक पार्टियों के प्रत्याशियों के साथ- साथ निर्दलीय उम्मीदवारों का भी बढ़ा प्रचार और जनसंपर्क

० मतदान का प्रतिशत बढ़ाने जिला प्रशासन द्वारा स्वीप कार्यक्रमों का आयोजन

जीवन एस साहू

गरियाबंद। लोकसभा निर्वाचन 2024 का दूसरा चरण सन्निकट है। आगामी 26 अप्रैल शुक्रवार को 12 राज्यों की 88 लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण का मतदान नियत है। शुक्रवार 26 अप्रैल को छत्तीसगढ़ की 3 लोकसभा सीटों महासमुंद , राजनांदगांव तथा कांकेर में मतदान होना है।
गरियाबंद जिला महासमुंद लोकसभा अंतर्गत आता है। इस सीट पर 17 प्रत्याशी मैदान में है। जिनमें से 3 मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय पार्टियों से है। रजिस्ट्रीकृत राजनैतिक दलों के 6 अभ्यर्थियों द्वारा भी नामांकन दाखिल किया गया है, जबकि 8 निर्दलीय प्रत्याशी भी मैदान में है।

निर्वाचन तिथि के नजदीक आते आते प्रत्याशियों का प्रचार और जनसंपर्क बढ़ गया है। कांग्रेस प्रत्याशी जहां अपनी न्याय योजनाओं को लेकर जनता के बीच है, वही भारतीय जनता पार्टी महतारी वन्दन योजना को प्रचारित कर महिला मतदाताओं को आकर्षित करने के प्रयास में है।

महासमुंद लोकसभा सीट पर भाजपा से रूपकुमारी चौधरी, इंडियन नेशनल कांग्रेस से ताम्रध्वज साहू के अलावा गरियाबंद नगर के निवासी प्रोफेसर सुरेश साहू निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में है। इसके अतिरिक्त बहुजन समाज पार्टी से बसंत सिन्हा पार्टी उम्मीदवार है।

स्वीप कार्यक्रमों से मतदान का प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद

लोकसभा निर्वाचन को लेकर जिला प्रशासन द्वारा चाक चौबंद व्यवस्था की जा रही है। कलेक्टर दीपक अग्रवाल के निर्देशन में जिला अंतर्गत शत प्रतिशत मतदान संकल्प के साथ लगातार स्वीप कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

scroll to top