Close

कांकेर:सिटी सेंटर मॉल में पहुंचा भालू, भालूओं को शहर में आने से रोकने में विभाग नाकाम

 

कांकेर। शहर के भीतर फिर एक बार भालू नजर आया है. भालू इस बार कांकेर नगर के सिटी सेंटर मॉल में पहुंच गया, सिटी सेंटर मॉल से काफी देर तक नेशनल हाइवे 30 में भालू घुमता रहा. खास बात यह है कि 100 मीटर दूर वनपरिक्षेत्र अधिकारी कार्यालय मौजूद है. लगातार भालुओं की आमद से लोगो में दहशत का माहौल व्यापत है. भालूओं को शहर में पहुंचने से वन विभाग रोक पाने में नाकाम साबित हो रहा है.

दो दिन पहले बिल्डमार्ट के कर्मचारी ने बचाई थी जान

कांकेर के नगर की गलियों में भालु देखे जाना कोई आश्चर्य की बात नही है, नगर के गलियों में रात को अक्सर भालु दिखाई देते है नगर से सटे चोपड़ा बिल्डमार्ट में दिनदहाड़े भालू पहुंच गया. बिल्डमार्ट में भालू पहुंचने से वंहा के कर्मचारी को भाग कर अपनी जान बचानी पड़ी. पूरा दृश्य बिल्डमार्ट में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया.

गर्मी का मौसम आते ही फिर एक बार भोजन-पानी की तलाश में भालू नगर के गलियों में घूमते देखा जा रहा है. कांकेर नगर चारो तरफ से पहाड़ियों और जंगलो से घिरा हुआ है. नगर के आस-पास के जंगलो में भालू की बहुतायत संख्या है. अक्सर भोजन पानी की तालाश में भालू जंगल से नगर की ओर रुख कर जाते है. जंगलो में छोटे-छोटे डबरी जानवरो के लिए बनाए गए है वह गर्मी के शुरुवाती दिनों में ही सूखने की कागर में है. फलदार वृक्षों की संख्या भी जंगलो में घट रही है जिसके चलते भालू नगर की ओर आ जाते है. भालुओं के इस तरह नगर में विचरण से लोगो मे दहशत का माहौल रहता है।

scroll to top