Close

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने फिर किया परीक्षा की तारीखों में बदलाव,देखें संशोधित तारीख

रायपुर। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल एक बार फिर से प्रवेश परीक्षा की तिथियों में बदलाव किया है। 16 जून को होने वाली प्री-एग्रीकल्चर टेस्ट (PAT) और पीवीपीटी अब नौ जून को होगी।

इसी तरह सात जुलाई को होने वाली बीएससी नर्सिंग, एमएससी नर्सिंग और पोस्ट बेसिक नर्सिंग की प्रवेश परीक्षाएं अब 14 जुलाई को आयोजित की जाएगी। बीए.बीएड और बीएससी.बीएड प्रवेश टेस्ट का भी शेड्यूल बदल गया है।पहले 16 जून को परीक्षा होना था, लेकिन अब नौ जून को प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी।प्रवेश परीक्षा की तिथियों में हुए संशोधन की सूचना व्यापमं की वेबसाइट में अपलोड कर दी गई है।

नए शेड्यूल के अनुसार व्यापमं की ओर से 36 दिनों में कुल 12 परीक्षाएं आयोजित की जाएगी। इसमें 11 प्रवेश परीक्षा और एक पात्रता परीक्षा शामिल हैं।पांच प्रवेश परीक्षाओं की तारीख में बदलाव किया गया है। अन्य परीक्षाएं पहले से निर्धारित तारीख के अनुसार पर होगी। जैसे प्री इंजीनियरिंग टेस्ट (पीईटी), प्री फार्मेसी टेस्ट (पीपीएचटी) 13 जून और प्री. बीएड और प्री डीएलएड 30 जून को आयोजित की जाएगी।

शिक्षा सत्र 2024-25 के अनुसार विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं के लिए व्यापमं की ओर से फरवरी में कैलेंडर जारी किए गए थे।लोकसभा चुनाव की वजह से तारीख में बदलाव कर अप्रैल में संशोधित कैलेंडर जारी किया गया। अब एक बार फिर इसमें संशोधन किया गया है।

परीक्षा संशोधित तारीख –

पीएटी/पीव्हीपीटी- 9 जून

प्री-बीए.बीएड/प्री-बीएससी. बीएड- 9 जून

पीईटी- 13 जून

प्री-एमसीए- 13 जून

पीपीएचटी- 13 जून

पीपीटी- 23 जून

प्री-डीएलएड- 30 जून

बीएससी नर्सिंग- 14 जुलाई

पोस्ट बेसिक नर्सिंग- 14 जुलाई

एमएससी नर्सिंग- 14 जुलाई

 

scroll to top